ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
प्रख्यात पत्रकार राजीव मिश्र ने VIP पार्टी के साथ शुरू की राजनीतिक पारी, बनाये गए पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह मुख्य प्रवक्ता
By Deshwani | Publish Date: 11/10/2019 6:02:02 PM
प्रख्यात पत्रकार राजीव मिश्र ने VIP पार्टी के साथ शुरू की राजनीतिक पारी, बनाये गए पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह मुख्य प्रवक्ता

- राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी ने राजीव मिश्र को ग्रहण कराई सदस्यता
 
पटना। देश के ख्यातिप्राप्त पत्रकार श्री राजीव मिश्र ने पत्रकारिता की लम्बी और सफल पारी खेलने के बाद आज उन्होंने बिहार की उभरती एक नई राजनीतिक ताकत विकासशील इंसान पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष  श्री मुकेश सहनी ने उन्‍हें पार्टी की सदस्‍यता दिलाई और उनका पार्टी में स्वागत पूरी गर्म जोशी के साथ किया। साथ ही मुकेश सहनी ने श्री मिश्र को विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष होने के साथ-साथ राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता की जिम्मेदारी सौंपी।
 
 
इस मौके पर अपने संबोधन में श्री राजीव मिश्र ने कहा कि राजनीति में आना उनकी कोई मजबूरी नहीं है। पत्रकारिता में आज भी उनकी गहरी पैठ और सक्रियता बनी हुई है, मगर राजनीति के प्लेटफार्म से जनसेवा का जो मौका मिल सकता है, उसके लिए राजनीतिक पार्टी की सदस्यता लेना जरूरी है। उनके पास इसके लिए कई विकल्प थे, लेकिन चुनौती स्वीकार करना मेरी आदत है। इस मौके पर यह कहने से कोई गुरेज नहीं है कि माननीय श्री मुकेश सहनी और उनकी पार्टी बिहार के लिए बेहतरीन विकल्प के रूप में उभरी  है। बिहार की जनता पुरानी राजनीतिक पार्टियों से उकता गई है, सिर्फ सत्ता में आना उन पार्टियों का लक्ष्य है। जनसेवा के नाम पर वो क्या कर सकते हैं, पटना का जल प्रलय इसका बेहतर उदाहरण है। बिहार की जनता को इनसे मुक्ति चाहिए। विकासशील इंसान पार्टी जनसेवा की मानसिकता के साथ आज बिहार की गरीबों और मजलूमों के साथ खड़ी है।
 
वहीं, VIP प्रमुख श्री मुकेश सहनी ने श्री राजीव मिश्र का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि हमें श्री राजीव मिश्र पर पूरा भरोसा है कि वे VIP को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने में मदद करेंगे। साथ ही, उनके आने के बाद बिहार की जातीय राजनीति में  नए समीकरण बनेंगे। श्री मिश्र के पार्टी में शामिल होने के बाद निश्चित रूप से पार्टी मजबूत होगी और सामाजिक स्तर पर पार्टी की स्वीकार्यता बढ़ेगी। पूरे बिहार के साथ-साथ, विशेष तौर पर मिथिलांचल में इनके शामिल होने के बाद पार्टी को खासा लाभ मिलेगा।
 
 
गौरतलब है कि श्री राजीव मिश्र बिहार के एक नामचीन राजनीतिक मिश्र परिवार से आते हैं। इनके बड़े चाचा स्वर्गीय श्री ललित नारायण मिश्र देश के रेल मंत्री रह चुके हैं, जबकि छोटे चाचा स्वर्गीय डाक्टर जगन्नाथ मिश्र बिहार के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं। श्री राजीव मिश्र का रूझान राजनीति में बचपन से ही था, लेकिन देश और समाज को समझने के लिए उन्होंने पहले पत्रकारिता को चुना। पत्रकारिता की बारीकियों को जानने-समझने के लिए इन्होंने स्वीटजरलैंड और अमेरिका का रूख किया। 
 
श्री मिश्र वहां मीडिया के सम्पादकीय एवम व्यवसायिक पक्षों में दक्षता हासिल की। बतौर पत्रकार इन्होंने देश के नामचीन मीडिया संस्थानों जैसे, दैनिक हिन्दुस्तान , स्टार न्यूज, न्यूज 24, जी न्यूज, इंडिया न्यूज के साथ-साथ लोकसभा टीवी में बतौर सीईईओ सह एडिटर इन चीफ की सफल जिम्मेदारी संभाली है। फिलहाल देश की ख्यातिप्राप्त शिक्षण संस्थान एमिटी से जुड़े हैं और यहां श्री राजीव मिश्र एमिटी टीवी के एडिटर इन चीफ की भूमिका निभा रहे हैं। इस मौके पर छोटे सहनी, अशोक चौहान,संतोष कुशवाहा,गौतम बिंद, आनंद मधुकर यादव, विकास सिंह, विकास बॉक्सर, मुकेश निषाद आदि उपस्थित थे।    
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS