ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के चकिया में दो प्रवासी कामगारों की एक्सीडेंट में हुई मौत, बाइक पर सवार हो दिल्ली से जा रहे थे दरभंगा, रास्ते में हुई दुर्घटनामोतिहारी की पीपराकोठी में एसएसबी ने करीब 2 करोड़ मूल्य की मॉरफीन पकड़ी, वाहन जब्त, ड्राइवर भी गरफ्तारदेश के अलग-अलग हिस्सो से रक्सौल आए 470 लोगों को किया गया होम क्वारेंटाइनरक्सौल शहर के नागारोड में पुलिस ने छापेमारी कर 100 बोतल नेपाली शराब व 2 किलो 700 ग्राम गांजा किया जप्तसमस्तीपुर में बूढ़ी गंडक नदी में मिली लापता किशोर की लाशश्रमिक स्पेशल ट्रेन में प्रसव पीड़ा पर पहुंची मेडिकल टीम, बच्ची ने ली जन्मपुणे से आए प्रवासी की क्वारंटाइन सेंटर में मौतसमस्तीपुर में फिर मिला सात कोरोना पॉजिटिव, जिले में 65 हुई पॉजिटिव की संख्या
बिहार
बारिश के बाद अब बिहार में डेंगू ने पसारे अपने पैर, 980 पहुंची मरीजों की संख्या
By Deshwani | Publish Date: 7/10/2019 4:27:10 PM
बारिश के बाद अब बिहार में डेंगू ने पसारे अपने पैर, 980 पहुंची मरीजों की संख्या

पटना। बिहार की राजधानी पटना में बाढ़ के बाद अब डेगू ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैँ। अकेले पटना में डेंगू के अब तक 640 मामले सामने आ चुके हैँ। वहीं राज्य में डेंगू से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 980 के पार पहुंच चुकी है।

जानकारी के अनुसार भागलपुर में 95 लोग डेंगू से पीड़ित हैं, जबकि राज्य के अन्य जिलों में भी डेंगू का कहर लोगों को सताने लगा है। इसके साथ ही प्रमुख स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार ने बताया कि विशेषज्ञों की टीम का कहना है कि मच्छरों का वेक्टर घनत्व बढ़ रहा है। मच्छरों को मारने के लिए पटना में 24 टीमें 'टेंफोस' का छिड़काव कर रही है।

वहीं स्वास्थ्य प्रमुख का कहना है कि अब तक राज्य में डेंगू के 900 मामले सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही पटना में डेंगू के 640 मामले सामने आए हैं। राजधानी पटना में डेंगू रोकने के सरकार के दावे पूरी तरह फेल हो रहे हैं। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक डेंगू के चपेट में आ रहे हैं।

बता दें कि बिहार में आई बाढ़ से जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई। इसके कारण डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS