ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
गंभीर बीमारियों से किसी पीड़ित को मरने नहीं देंगे: पप्‍पू यादव
By Deshwani | Publish Date: 6/10/2019 9:19:02 PM
गंभीर बीमारियों से किसी पीड़ित को मरने नहीं देंगे: पप्‍पू यादव

पप्पू यादव ने कंकड़बाग के मलाही पकड़ी में लगाया पहला मेगा मेडिकल कैंप

पटना बिहार के मधेपुरा से पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी (लो) के मुखिया पप्‍पू यादव ने पटना के जलजमाव वाले इलाकों में राहत कार्य के साथ आज कंकडबाग स्थित मलाही पकडी़ चौराहा के समीप मेगा मेडिकल कैम्प की शुरूआत की। इसका उद्घाटन उन्‍होंने संयुक्त रूप से गरीब एवं झुग्गी में रहने वाले बुजुर्ग रामजी प्रसाद सहनी एवं श्रीमती सुदामा देवी के साथ किया। इस दौरान पप्‍पू यादव ने कहा कि वे गंभीर बीमारियों से किसी पीड़ित को मरने नहीं देंगे। इसलिए इस मेगा कैंप की शुरूआत की गई है। कल से पटना में वैशाली गोलंबर राजेंद्र नगर और बाजार समिति में भी मेगा मेडिकल कैंप का कार्य शुरू हो जाएगा।

 
 
पप्पू यादव ने कहा कि इस मेगा कैंप में बेहतरीन डॉक्‍टरों की टीम के साथ इलाज की व्यवस्था होगी। साथ ही,  गरीबों के लिये दवा दिये जाने के साथ-साथ उनके लिये अलग से भी मुफ्त में दवा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से कंकडबाग और राजेंद्र नगर में जलजमाव की स्थिति है, उससे डेंगू, चिकनगुनिया, महामारी समेत अन्‍य बीमारियां फैलने की भी संभावना है। राज्य सरकार की ओर से इन इलाकों में महामारी फैसले से रोकने के लिये कोई उपाय तो दूर,  लोगों को आज भी जल कैदी बनाकर प्रताड़ित किया जा रहा है। पटना में अबतक 7 सौ के करीब डेंगू के मरीज पाये गये हैं, और आगे हालात कैसे होंगे, यह संकेत है।
 
 
जाप प्रमुख ने कहा कि मेडिकल कैम्प में आईजीआईएमएस के डाक्टरों के अलावा पटना के अन्य निजी संस्थानों के डाक्टरों की भी सेवा ली जा रही है और लगातार लोग लाइन लगाकर अपना इलाज और जांच करवा रहे हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि डाक्टर इस सेवा भाव से काम कर रहे हैं। इंसान को बचाना ही सबसे बड़ी पूजा और इबादत है। इसी से दुनिया का निर्माण हो सकता है। जो राजनेता देवी पूजा कर रहे हैं उन्हें इस बात से सबक लेना चाहिये कि साक्षात देवी का इलाज करने वाले ही समाज को बेहतर बना सकते हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि पटना के विभिन्न क्षेत्रों एवं मोहल्ले में मोबाइल एंबुलेंस के अलावा दुर्गा पूजा के बाद दिल्ली से डॉक्टरों की टीम भी प्रभावित क्षेत्रों में कैंप लगाकर इलाज करेगी।
 
 
यह मेगा कैम्प बिहार के प्रख्‍यात डॉ रितेश कुमार के नेतृत्व में चल रहा है जबकि व्यवस्था की देखरेख पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद, प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता श्याम सुंदर, महासचिव सह सदस्यता प्रभारी संदीप सिंह समदर्शी, पार्टी के स्वास्थ्य प्रभारी राकेश कुमार पंडित उर्फ मुन्ना कर रहे हैं। इस मेगा कैम्प में मरीजों का इलाज एवं विभिन्न तरह की जांच डाक्टर अमरनाथ, डा चंदन, डाक्टर दिवाकर, डाक्टर संदीप, डाक्टर विनोद, डाक्टर राकेश के साथ सुधा कुमारी, पुष्पा कुमारी,  नूतन,  पूजा देवी एवं संजय कुमार सहायक के मदद से किया जा रहा है। उद्घाटन के अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद, प्रदेश अध्यक्ष रघुपति सिंह, राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता प्रेमचंद सिंह, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू, प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता श्याम सुंदर,  महासचिव सह सदस्यता प्रभारी संदीप सिंह समदर्शी, महासचिव निरंजन कुमार, प्रदेश सचिव अवध किशोर यादव,  मनोज कुमार,  छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद, पटना जिला पूर्वी अध्यक्ष नवल किशोर यादव,  महानगर अध्यक्ष दिलीप कुमार यादव, महिला प्रकोष्ठ की श्रीमती ज्योति चंद्रवंशी, नूतन सिंह,  प्रियाराज सहित पार्टी के अन्य गण्यमान्य नेतागण उपस्थित थे।
 
 
वहीं, आज आठवें दिन भी पप्पू यादव  ने लोगों के बीच ट्रैक्टर और जेसीबी के साथ घर घर जाकर दूध ,खाने का पैकेट, चूड़ा -गुड़ बिस्किट, पावरोटी, पानी की व्यवस्था के अलावा मच्छर से बचाव के लिए मॉस्किटो, पावर अगरबत्ती, ब्लीचिंग पाउडर, सेनेटरी पैड लेकर बुद्धिजीवी कॉलोनी, 70 फीट ,भागवत नगर, हनुमान नगर ,सैदपुर ,बाजार समिति, राजेंद्र नगर सहित पटना के विभिन्न मोहल्ले  में जाकर लोगों को सहायता दी । साथ ही साथ यह भी कहा कि वह तब तक राहत का कार्य करते रहेंगे जब तक लोग जल जमाव से मुक्त नहीं हो जाते हैं ,क्योंकि सरकार के भरोसे और नेताओं के भरोसे आम लोगों को नहीं छोड़ा जा सकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS