ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
प्रदेश में बारिश का कहर लगातार जारी, कई इलाके हुए जलमग्न, 15 जिलों में रेड अलर्ट
By Deshwani | Publish Date: 28/9/2019 2:04:23 PM
प्रदेश में बारिश का कहर लगातार जारी, कई इलाके हुए जलमग्न, 15 जिलों में रेड अलर्ट

पटना। बिहार में बारिश का कहर लगातार जारी है। बारिश के चलते राज्य के कई इलाके जलमग्न हो चुके हैं। जिसके चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इस वजह से कैमूर में दो और पटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। राजधानी पटना के हालात बहुत खराब है। यहां सरकारी दफ्तरों में पानी भर गया है। यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुई है। राज्य के 14 जिलों में शनिवार को सबसे अधिक 21 सेमी. बारिश होने की संभावना जताई गई है।
 
भारी बारिश के वजह से पटना यूनिवर्सिटी के बीएड के पार्ट वन की परीक्षा रद्द कर दिया है। विश्वविद्यालय के मुताबिक अब ये परीक्षा पांच अक्टूबर को होगी। पटना में चिकित्सा व्यवस्था पुरी तरह से ठप पड़ गई है। राजधानी के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच सहित कई अस्पतालों में पानी भर गया है। पटना की पॉश कॉलोनी बोरिंग रोड, पाटलिपुत्र कॉलोनी, कंकड़बाग कॉलोनी के हालत भी बहुत बुरा है।
 
वहीं लगातार हो रही बारिश के चलते राज्य में रेल यातायात पर भी बुरा प्रभाव पड़ा है। समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के किशनपुर-रामभद्रपुर स्टेशन के मध्य रेल पुल संख्या-12 के पास मिट्टी धसने को लेकर ट्रेनों का परिचालन आज फिर से बाधित हो गया है। पटना जंक्शन का रेलवे ट्रैक बारिश की पानी में डूबा होने के कारण ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो गया है।
 
चार दिनों से लगातार हो रही बारिश से आरा-सासाराम एवं पटना-बक्सर रेल खंड पर भी जगह-जगह भारी मात्रा में पानी भरा हुआ है। जिन जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है उन सभी जिलों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें तैनात कर दी गई है। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS