ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
एसएसबी ने "डेढ़ किलो हेरोइन" के साथ तस्कर को दबोचा
By Deshwani | Publish Date: 27/9/2019 11:25:08 PM
एसएसबी ने

बेतिया अवधेश कुमार शर्मा। वाल्मीकिनगर गंडक बैराज एसएसबी 21 वी वाहिनी के जवानों ने अपने खुफिया सूत्रों की सूचना पर गश्ती के दौरान एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। जिससे पूरे वाल्मीकिनगर क्षेत्र के तस्करों में अफरा तफरी मच गई है। उल्लेखनीय है कि गुरुवार की शाम एसएसबी के खुफिया एजेंसियों की सूचना पर की गई कार्रवाई पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी से पहुंचे तस्कर को डेढ़ किलो हेरोइन के साथ नर देवी मंदिर के पास धर दबोचा। एसएसबी सूत्रों के अनुसार जप्त हीरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में मूल्य  ₹1.5 करोड़ आँकी गई है। खुफिया एजेंसी को सूचना मिली थी कि नरदेवी मंदिर में एक अज्ञात व्यक्ति संदेहास्पद स्थिति में घूम रहा है। जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एसएसबी के जवानों ने उस व्यक्ति को पकड़ा और तलाशी की तो उसके पास एक बंडल में पैक डेढ़ किलो हीरोइन पाया गया। 

 
 
इस बाबत जानकारी देते हुए. एसएसबी 21 वीं वाहिनी बगहा के कमांडेंट राजेंद्र भारद्वाज ने बताया कि पकड़ा तस्कर स्टीफन खड़िया पिता बिरसा खड़िया ग्राम बेताली, नागेश्वर चाय बागान थाना मेतली जिला जलपाईगुड़ी पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। बंगाल से हीरोइन लेकर अन्य तस्कर से डील करने के उद्देश्य से नरदेवी मन्दिर के पास आया, दूसरे तस्कर को हीरोइन हस्तांतरित करने से पहले ही वह एसएसबी के हत्थे चढ़ गया।  21 वीं वाहिनी गंडक बैराज के कंपनी इंचार्ज सुनीत कुमार ने बताया कि स्मगलर और स्मगलिंग का हेरोइन वाल्मीकिनगर थानाध्यक्ष जय प्रकाश सिंह के हवाले कर दिया गया है। पुलिस कानूनी प्रक्रिया को पूरा कर उसे न्यायिक हिरासत में भेजेगी।
 
 
 इस बाबत वाल्मीकिनगर थानाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह ने बताया कि अभियुक्त के विरुद्ध काण्ड संख्या 62/19 धारा 20/21 एन०डी०पी०एस० एक्ट के तहत दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS