ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी के चिरैया में डूबने से दो बच्चों की मौत, दोनों सगे भाई-बहन थे
By Deshwani | Publish Date: 15/9/2019 7:30:47 PM
मोतिहारी के चिरैया में डूबने से दो बच्चों की मौत, दोनों सगे भाई-बहन थे

चिरैया। अर्चना रंजन।

मोतिहारी में चिरैया प्रखंड के खड़तरी मध्य पंचायत के धरोहरा चंवर में खेलने के क्रम में एक गहरे गड्ढ़े के पानी में दो बच्चे डूब गए। जिससे दोनों की मौत हो गाई। मृत दोनों बच्चे सहोदर भाई व बहन थे। दोनों की पहचान धरोहरा गांव निवासी लालबाबू साह की बेटी अंजली 14 व बेटा चंचल 12 वर्ष के रूप में की गई है। दोनों को पानी मंे डूबते देखा वहां मौजूद अन्य बच्चों ने हल्ला मचाया। लिहाजा ग्रामीणों के पहुंचने तक दोनों की मौत हो चुकी थी। 

धरोहरा गांव के लालबाबू साह अपने पत्नी के साथ अपने धान के खेत की सोहनी कर रहे थे। उनके साथ उनकी बेटी अंजली कुमारी (14) एवं बेटा चंचल कुमार उर्फ राजा बाबू (12) उनके साथ था। उसी बीच गांव के कुछ लड़कों के साथ दोनों भाई बहन चंवर की तरफ घूमने के लिए चले गए। चंवर स्थित एक गहरे गड्ढे के पास बच्चे रुक गए। गड्ढे में बारिश का पानी भरा हुआ था। बच्चे उसमें पैर धोने लगे। पैर-हाथ धोने के क्रम में चंचल का पैर फिसल गया और वह पानी में डूबने लगा। अपने भाई को पानी मे डूबते देख बहन अंजली ने भी पानी में छलांग लगा दी। दोनों गहरे पानी में चला गए।

 अंत में दोनों भाई-बहन पानी में डूब गए।  इस बीच वहां मौजूद दो अन्य बच्चे भी उसे बचाने के लिए पानी में कूदे। लेकिन सफलता नहीं पाकर दोनों ने किसी तरह अपनी जान बचाई और निकल कर बाहर आ गए। इसके बाद बच्चों ने हल्ला मचाना शुरू किया। 

इसके बाद खेत के अगल-बगल मौजूद ग्रामीण वहां दौड़ते हुए पहुंचे। ग्रामीणों ने दोनों भाई बहन को बहुत देर तक खोजा तब जाकर दोनों मिले। लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। इधर घटना की सूचना मिलते ही चिरैया पुलिस घटना स्थल पर पहुंच घटना की जानकारी ली एवं दोनों के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मोतिहारी भेज दिया। 

बताया गया है कि अंजली दो भाई और दो बहन थी। अंजली सबसे बड़ी और चंचल उससे छोटा भाई था। अंजली ने पिछले साल अपने गांव में स्थित स्कूल एनपीएस धरोहरा से पास कर मध्य विद्यालय खड़तरी में छठी कक्षा में नामांकन कराया थी। वहीं चंचल एनपीएस धरोहरा में पांचवी कक्षा का छात्र था। इधर इस घटना से गांव में कोहराम मचा हुआ है। माता शुभद्रा एवं पिता लालबाबू का रोते-रोते हाल बेहाल है। मृतक के धर में दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। सभी बेहोश है। वही इस घटना को सुन चिरैया विधायक लालबाबू प्रसाद गुप्ता, स्थानीय मुखिया परमहंस भगत, सरपंच लक्ष्मीनारायण प्रसाद साह, अंचल निरीक्षक बासुदेव राम, हल्का कर्मचारी प्रेमकिशोर सिंह आदि सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे। वही  विधायक लालबाबू प्रसाद गुप्ता ने मृतक परिवार को ढांढस बंधाई और संतावना दी। इसके साथ ही मृतक परिवार को चार-चार लाख रुपया दिलवाने का आश्वासन दिया।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS