ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
इंटरमीडिएट विज्ञान व वाणिज्य संकाय की पढ़ाई शुरू कराने को प्रतिनिधिमंडल केसीटीसी कॉलेज के प्राचार्य से मिला
By Deshwani | Publish Date: 11/9/2019 10:51:39 PM
इंटरमीडिएट विज्ञान व वाणिज्य संकाय की पढ़ाई शुरू कराने को प्रतिनिधिमंडल केसीटीसी कॉलेज के प्राचार्य से मिला

रक्सौल।अनिल कुमार। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय द्वारा के सीटीसी कॉलेज में इंटरमीडिएट विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय में पढ़ाई प्रारंभ करवाने के लिए युवा सहयोग दल का प्रतिनिधिमंडल कॉलेज के प्राचार्य से मिला।

 
 
दल के महामंत्री संतोष कुमार के नेतृत्व में दल के 12 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने प्रधानाचार्य (डॉ) प्रो० राजीव कुमार पांडेय को ज्ञापन सौंपा। 
 
 
 युवा सहयोग दल के अध्यक्ष सुमित गुप्ता ने कहा कि इस अति पिछड़े सीमांचल क्षेत्र का एकमात्र अभिभूत कॉलेज है। पिछले तीन दशकों से इंटरमीडिएट में विज्ञान एवं वाणिज्य की पढ़ाई होती थी। पर इस बार नामांकन नहीं लिया गया है। जिसके कारण छात्रों को इस महत्व के कॉलेज में पढ़ने से वंचित होना पड़ रहा है। प्राचार्य प्रो डॉ पाण्डेय से आग्रह किया कि वे अपने स्तर से प्रयास कर कॉलेज में पुनः इंटरमीडिएट विज्ञान एवं वाणिज्य की पढ़ाई प्रारंभ की जाए। 
 
 
 
साथ ही दल के महासचिव संतोष कुमार ने बताया कि स्नातक पार्ट टू के रिजल्ट में बड़े पैमाने पर बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। कॉलेजों में संबंधित छात्र, छात्राएं परेशान है और यहां-वहां दौड़ लगा रहे हैं । गड़बड़ी तो पहले भी होती रही है। मगर इस बार हद ही हो गई है। नेट से निकाले गए कई छात्रों के अंक पत्र में अंक ही नहीं है तो किसी के सब्सिडियरी के अंक ही नहीं डाले गए हैं तो कहीं किसी किसी में पूर्णांक से अधिक अंक प्राप्त हुए हैं।
 
 
हम छात्रों को यह समझ नहीं आ रहा कि जो हमारे महाविद्यालय परिसर में कुलपति एवं परीक्षा नियंत्रण जो बने हुए हैं क्या वह सही में कभी भविष्य में छात्र रहे हैं या सिर्फ पैसे के बल पर इन्हें कुलपति और परीक्षा नियंत्रण बनाया गया है।  दल के अध्यक्ष सुमित गुप्ता ने प्रधानाचार्य से अनुरोध किया कि विश्विद्यालय में जाकर वे छात्रों की समस्याओं को रखने की कृपा करें। साथ ही अपील भी की जाएगी कि कॉपियों की बारीकी से जांच हो तथा रिजल्ट सही से निकले जिसे छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ ना हो सके। 
 
 
प्रधानाध्यापक ने यह आश्वासन दिया कि आने वाले महाविद्यालय परिसर के बैठक में इन सभी बातों को वे छात्रों के तरफ से उठाएंगे। वे सफल निर्णय ही लेकर लौटेंगे। दल के 12 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल में राज वर्मा अरुण कुमार, आलोक कुमार, मेराज शेख, घनश्याम कुमार, अजीत गुप्ता, मनीष कुमार ,मनदीप कुमार, सूरज पटेल, सतीश कुमार व दीपू कुमार आदि उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS