ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
चंद्रयान-2 पर मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा-इसरो के वैज्ञानिकों की उपलब्धि पर है गर्व
By Deshwani | Publish Date: 7/9/2019 1:59:48 PM
चंद्रयान-2 पर मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा-इसरो के वैज्ञानिकों की उपलब्धि पर है गर्व

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चंद्रयान-2 के लैँडर विक्रम का चांद की सतह से महज 2.1 किलोमीटर पहले संपर्क टूट जाने पर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के वैज्ञानिकों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि आपकी उपलब्धियों पर हमें गर्व है।

 
मुख्यमंत्री ने आज ट्वीट कर कहा कि चंद्रयान-2 मिशन की महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए हमें इसरो के वैज्ञानिकों पर गर्व है। आंकड़े जुटाए जा रहे हैं जिससे हमें भविष्य के वैज्ञानिक प्रयासों में काफी मदद मिलेगी।
 
बता दें कि चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम के शुक्रवार की देर रात चंद्रमा की सतह पर उतरने का क्रम पुर्वनिर्धारित योजना के अनुसार चल रहा था तथा चांद की सतह से 2.1 किलोमीटर की दूरी तक उसका प्रदर्शन सामान्य था लेकिन इसके बाद धरती पर स्थित केंद्र से लैंडर का संपर्क टूट गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS