ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
आरक्षण को लेकर मोहन भागवत के बयान पर जदयू-राजद के एक सुर, आरएसएस की नीयत पर खड़े किए सवाल
By Deshwani | Publish Date: 21/8/2019 3:42:27 PM
आरक्षण को लेकर मोहन भागवत के बयान पर जदयू-राजद के एक सुर, आरएसएस की नीयत पर खड़े किए सवाल

पटना। आरक्षण को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत द्वारा दिए बयान के बाद बिहार की सियासत में मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। विरोधियों के बाद अब बीजेपी की सहयोगी जदयू ने भी मोहन भागवत के बयान पर सवाल खड़े किए हैं।

 
जदयू के नेता और बिहार सरकार में मंत्री श्याम रजक ने कहा कि आरक्षण से खिलवाड़ करने पर दिल टूटेगा और अगर दिल टूटा तो देश भी टूटेगा। उन्होंने कहा कि आरएसएस को आरक्षण पर चर्चा बंद कर देनी चाहिए। इस पर जब भी चर्चा होती है तो देश का दलित कई तरह की आशंकाओं से घिर जाता है। उन्होंने आरएसएस की नीयत पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जिस संगठन के लोग आरक्षण की बात करते हैं, वे पहले यह बताएं कि उसमें कितने लोग आरक्षित हैं? आरक्षण दलितों के लिए था लेकिन फायदा किन लोगों को मिल रहा है।
 
बता दें कि इससे पहले राजद नेता तेजस्वी यादव भी मोहन भागवत के बयान को लेकर भाजपा और आरएसएस पर निशाना साध चुके हैं। राजद सांसद मनोज झा ने भी कहा था कि आरक्षण को लेकर आग से खेलने की कोशिश हो रही है। ऐसा हुआ तो लोग सड़कों पर उतरेंगे।
 
जदयू नेता के इस बयान पर भाजपा ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भाजपा नेता और विधायक नितिन नवीन ने कहा है कि आरएसएस समाज के हर वर्ग के विकास के लिए काम करता है इसलिए कोई कुछ भी बोले उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS