ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
63वीं बीपीएससी के लिए 27 अगस्त से शुरू होगा साक्षात्कार, पहले चरण के लिए अभ्यर्थियों की सूची जारी
By Deshwani | Publish Date: 16/8/2019 3:20:18 PM
63वीं बीपीएससी के लिए 27 अगस्त से शुरू होगा साक्षात्कार, पहले चरण के लिए अभ्यर्थियों की सूची जारी

पटना। बिहार लोकसेवा आयोग (बीपीएससी) ने 63वीं मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की सूची जारी करने के बाद साक्षात्कार की तिथि घोषित कर दी है। बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 27 अगस्त से साक्षात्कार शुरू होगा। यह साक्षात्कार सात सितंबर तक चलेगा। 

 
बीपीएससी के मुताबिक, मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के लिए द्वितीय चरण के साक्षात्कार की तिथि जल्द ही प्रकाशित की जायेगी। साक्षात्कार के लिए साक्षात्कार पत्र साक्षात्कार की तिथि से एक सप्ताह पूर्व आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया जायेगा। अभ्यर्थियों को अपना अनुक्रमांक डाल कर डाउनलोड करना होगा। बीपीएससी ने स्पष्ट किया है कि साक्षात्कार का पत्र डाक द्वारा नहीं भेजा जायेगा। वेबसाइट पर आवेदन पत्र का सार प्रपत्र-1 एवं विभिन्न सेवाओं/पदों के लिए अधिमानता प्रपत्र-2 उपलब्ध होगा, जिसे उम्मीदवारों को भरकर साक्षात्कार के दिन लाना अनिवार्य है। अधिमानता प्रपत्र जमा करने के बाद उसमें कोई परिवर्तन करने की अनुमति नहीं होगी। 
 
ज्ञात हो कि बीपीएससी की 63वीं मुख्य परीक्षा में कुल 924 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। इनमें 168 सामान्य वर्ग, 58 ओबीसी, 26 एससी और 17 एसटी वर्ग के अभ्यर्थी हैं। 63वीं मुख्य परीक्षा 12 से 17 जनवरी के बीच आयोजित की गयी थी। बीपीएससी की 63वीं परीक्षा के तहत कुल 355 पदों पर नियुक्तियां होनी है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS