ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
लायंस क्लब मोतिहारी ने टापू बने गांव में बाढ़ पीड़ितों को बांटी राहत सामग्री
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2019 8:29:51 PM
लायंस क्लब मोतिहारी ने टापू बने गांव में  बाढ़ पीड़ितों को बांटी राहत सामग्री

मोतिहारी प्रखंड के गांव में राहत सामग्री बांटते लायंस सुधांशु रंजन व लायंस सुजीत कुमार सिंह।


मोतिहारी।
इस्ट चाम्पारण लायंस क्लब ने शुक्रवार को बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत सामग्री बांटी। सदर एसडीओं ने इस क्लब को मोतिहारी प्रखंड की झिटकहियां पंचायत के बहुअरी गांव में राहत सामग्री बांटने के सुझाव दिए थे। लिहाजा क्लब के सदस्यों ने इस गांव में राहत के 1500 पेकेक्ट्स का वितरण किया। क्लब के सदस्य हिन्दुस्तान हिन्दी दैनिक के मोतिहारी प्रबंधक लायन सुजीत कुमार सिंह ने बताया कि इस पैकेट्स में चूड़ा, मीठा, बिस्कुट, ब्रेड व मोमबत्ती पैक किया गया था। इसके साथ पीड़ितों को पानी की बोतलें भी बांटी गई।


बताया गया है कि झिटकहियां गांव जिला मुख्यालय मोतिहारी से 15 किमी दूर अवस्थित है। यह गांव पूरी तरह जलमग्न हो गया है। पीड़ित परिवारों ने सड़क पर रात गुजारने को विवश हो गए हैं। यहां के पीड़ितों का शहर से संपर्क शहर से टूट गया है। क्लब के अध्यक्ष सुधांशु रंजन ने बताया कि सड़क टूट गई है। लोग चचरी पुल के सहारे सड़क पर आ पा रहे हैं।


अध्यक्ष सुधाशु रंजन ने बताया कि आपदा के इस घड़ी में पीड़ित लोग काफी संयमित हैं। लोगों ने हर्ष से राहत सामग्री को स्वीकार किया। राहत सामग्री वितरण में गांव के राजकिशोर सहनी व बदरे आलम सहित अन्य लोगों ने सहयोग किया। अध्यक्ष श्री रंजन ने कहा कि क्लब का मूल उद्देश जन सेवा ही है। आपदा की स्थित में क्लब के सदस्य व पदाधिकारी 41 वर्षों से जन सेवा करते आ रहे हैं।


इस मौके पर क्लब के सचिव लायन चंदन कुमार, लायन विनय, सुजीत कुमार सिंह,  ला. विनय, ला. राजकिशोर, ला. मनीष, ला. सुमन, ला. पंकज, अजीत कुमार, वरीय लायंस अमित कुमार सेन, खुर्शीद व डॉ बीएन प्रसाद सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।
--------------------------------------

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS