ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा- नदियों के जल स्तर और बांधों पर लगातार रखें पैनी नजर
By Deshwani | Publish Date: 13/7/2019 12:47:55 PM
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा- नदियों के जल स्तर और बांधों पर लगातार रखें पैनी नजर

पटना। पिछले कुछ दिनों से राज्य में हो रही लगातार बारिश के कारण कुछ स्थानों पर बाढ़ जैसी हालात उत्पन्न हो गयी है। इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संबंधित विभागों के साथ स्थिति की समीक्षा की। मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर हुई बैठक में उन्होंने अधिकारियों को नदियों के जल स्तर पर नजर बनाये रखने और बांधों की स्थिति की लगातार निगरानी करते रहने का निर्देश दिया। साथ ही एसओपी (निर्धारित मानक) के मुताबिक अलर्ट रहने और सारी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को कहा। 

 
मुख्यमंत्री ने नदियों में जल के प्रवाह से बांध पर होने वाले प्रभाव और नदियों में वाटर डिस्चार्ज पर नजर रखने का निर्देश दिया।  सीएम ने खासतौर से कहा कि जल संसाधन विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग संभावित सभी परिस्थितियों के लिए आपस में समन्वय बनाये रखें।
 
बैठक में यह बात भी सामने आयी कि बिहार के अलावा नेपाल में भी हो रही भारी बारिश से नदियों में जल स्तर की बढ़ोतरी हुई है। इस दौरान जल संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने अब तक हुई भारी बारिश से नदियों में जल स्तर और तटबंधों की स्थिति के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। 
 
आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने संभावित बाढ़ से निबटने के लिए की जा रही तैयारियों के बारे में जानकारी दी. बैठक में आइएमडी के स्रोत से मिली जानकारी के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में संभावित बारिश की रिपोर्ट पर भी विस्तृत रूप से चर्चा की गयी। इस दौरान मुख्य सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, सचिव अनुपम कुमार, विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह भी उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS