ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
आम बजट को मुख्यमंत्री नीतीश ने सराहा, कहा- देश की अर्थव्यवस्था को 5 खबर डॉलर तक पहुंचाने का लक्ष्य प्रशंसनीय
By Deshwani | Publish Date: 5/7/2019 5:32:14 PM
आम बजट को मुख्यमंत्री नीतीश ने सराहा, कहा- देश की अर्थव्यवस्था को 5 खबर डॉलर तक पहुंचाने का लक्ष्य प्रशंसनीय

पटना। प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चालू वित्त वर्ष के लिए आज पेश किए गए आम बजट को स्वागतयोग्य बताया और कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को पांच खरब डॉलर तक पहुंचाने का लक्ष्य प्रशंसनीय है।

 
मुख्यमंत्री ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा वित्त वर्ष 2019-20 के लिए संसद में पेश किए गए मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले आम बजट पर कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को पांच खरब डॉलर तक पहुंचाने का लक्ष्य प्रशंसा के योग्य है।
 
नीतीश कुमार ने बजट में पूरे देश के लिए हर घर जल योजना की घोषणा का स्वागत किया और कहा कि यह प्रसन्नता की बात है कि बिहार में पूर्व से ही सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है।
 
उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहित करने का निर्णय पर्यावरण के लिए अच्छा है। स्वच्छ भारत मिशन का विस्तार करते हुए गांव में ठोस कचरा प्रबंधन लागू करने की व्यवस्था सराहनीय है। जल संरक्षण का दृष्टिकोण स्वागतयोग्य और प्रशंसनीय कदम है।
 
 
मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि रेलवे की योजनाओं को पूर्ण करने के लिए निजी-सार्वजिनक भागीदारी के तहत राशि उगाही की बात कही गई है। सरकार को ध्यान देना चाहिए कि इससे यह संदेश न जाए कि रेलवे का निजीकरण किया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS