ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
हवलदार अब्दुल हमीद जयन्ती पर एबीभीपी नें दिया श्रद्धांजलि
By Deshwani | Publish Date: 1/7/2019 12:00:00 AM
हवलदार अब्दुल हमीद जयन्ती पर एबीभीपी नें दिया श्रद्धांजलि

 बेतिया : अवधेश कुमार शर्मा। अखिल भारतीय विधार्थी परिषद् नरकटियागंज की इकाई के द्वारा शहीद स्मारक चौक के पास वीर शहीद अब्दुल हमीद की जयंती पर उनके प्रतिमा के पास कैंडिल जलाकर नमन किया गया । अभाविप के नगर उपाध्यक्ष अतुल कुमार ने बताया कि अब्दुल हामिद भारतीय सेना के वो वीर हवलदार थे जिन्होंने वीरता और साहस का परिचय देते हुए 1965 के भारत-पाक युद्ध में खेमकरण सेक्टर में अपने अपराजेय माने जाने वाले कई पाकिस्तानी पेटन टैंकों को ध्वस्त कर दिया था ।

पाकिस्तानी सेना के लिए ये काफी अहम थे और अमेरिका से खरीदे किए गए थे । जबकि अब्दुल हामिद के पास सिर्फ गन माउनटेड जीप थी । अब्दुल हामिद ने अकेले ही पाकिस्तान के सात टैंकों को ध्वस्त कर दिया । अब्दुल हामिद के पास बुलंद हौसलो के साथ कुछ नही था । युद्ध में अद्भुत वीरता का प्रदर्शन करते हुए अब्दुल हामिद वीरगति को प्राप्त हो गए जिसके लिए उन्हें मरणोपरान्त भारत का सर्वोच्च सेना पुरस्कार परमवीर चक्र मिला। वीर अब्दुल हमीद भारत के ऐसे ही शूरवीरों में से एक थे जिनके बलिदान की कहानी आज हमें प्रेरणा देती है। मौके पर नगर मंत्री कृष्ण मुरारी , सह मंत्री अभिनव राज , समाजसेवी राजू जेन्टलमैन , इंतखाब , नदीम , प्रदीप , धामू , मनोज कुमार , सागर राज , सिद्विराज , प्रशांत आदि की मौजूदगी रही।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS