ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
विस का मॉनसून सत्र: मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा- चमकी बुखार पर सरकार गंभीर, बनाई गई विशेषज्ञों की टीम
By Deshwani | Publish Date: 1/7/2019 4:20:34 PM
विस का मॉनसून सत्र: मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा- चमकी बुखार पर सरकार गंभीर, बनाई गई विशेषज्ञों की टीम

पटना। बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र के दूसरे दिन विपक्ष के मुजफ्फरपुर में एक्यूट इन्सेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से बच्चों की मौत पर लाये गये कार्यस्थगन प्रस्ताव पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के बयान देने के बाद आज विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मॉनसून सत्र के दौरान चमकी बुखार पर बयान जारी किया। मुख्यमंत्री ने बच्चों की मौत पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और चिंताजनक है। बीमारी की वजह पर विशेषज्ञों की भिन्न-भिन्न मत हैं।

 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच को 2500 बेड का बनाएंगे और गया का अस्पताल 1500 बेड का बनेगा। बीमारी की वजह जानने के लिए इस पर लगातार रिसर्च किया जा रहा है। सरकार ने बचाव की पूरी कोशिश की। बीमारी से बचाव के लिए जागरूकता अभियान जारी है। उन्होंने कहा कि एईएस को लेकर हम लगातार बैठकें कर रहे है। चमकी बुखार को लेकर सरकार गंभीर है।
 
उन्होंने कहा कि लीची से इस बीमारी का कोई संबंध नहीं है। गोरखपुर में इस तरह की घटना पहले हुई थी, बाद में मुजफ्फरपुर में ये बीमारी फैल गई। उन्होंने कहा कि बीमार बच्चियों की संख्या ज्यादा है। बीमारी के शिकार गरीब परिवार के लोग है। गरीब लोगों को घर के लिए जगह खरीदने के लिए 60 हजार की व्यवस्था करवाई जाएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS