ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
पुणे हादसा: कटिहार के 15 मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2-2 लाख मुआवजे का किया ऐलान
By Deshwani | Publish Date: 29/6/2019 4:50:36 PM
पुणे हादसा: कटिहार के 15 मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2-2 लाख मुआवजे का किया ऐलान

कटिहार। महाराष्ट्र में पुणे के कोंधवा में हुए हादसे में बिहार के 15 लोगों की हुई मौत से कटिहार में सन्नाटा पसरा हुआ है। महाराष्ट्र के पुणे शहर में एक आवासीय परिसर की दीवार ढहकर नजदीक की झुग्गियों पर जा गिरी जिसमें महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई तथा तीन अन्य घायल हो गए।

 
मृतकों में 15 लोग कटिहार जिले के बलरामपुर प्रखंड के निवासी हैं। मृतकों की पहचान बलरामपुर पंचायत के बघार गांव निवासी अमन शर्मा, लक्ष्मीकांत सहानी, सुनील सिंह, आबी दास, सोनाली दास, भीमा दास, संगीता देवी, अजित कुमार शर्मा, रेखाल कुमार शर्मा, नीवा देवी, दीपरंजन शर्मा और अवधेश सिंह तथा बलरामपुर प्रखंड के महिशाल पंचायत के बायसबिगी गांव निवासी आलोक शर्मा, मोहन शर्मा, रवि शर्मा के रूप में की गई है।
 
घटना की सूचना मिलते ही बघार गांव और बायसबिगी गांव में मातम पसर गया है। लोगों की भीड़ मृतक के परिजनों के घर जमा हो गई है। बारसोई के अनुमंडलाधिकारी समेत पुलिस पदाधिकारी भी मृतक के गांव पहुंच कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। कटिहार के सांसद दुलालचंद गोस्वामी ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि इस दुखद घटना से हम लोग मर्माहत है और पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं। इस संबंध में केंद्र एवं राज्य सरकार के उच्च अधिकारियों और श्रम विभाग के अधिकारियों से भी बातचीत हो रही है। सभी मृत मजदूरों के शव को बिहार और कटिहार लाने के लिए बातचीत हो रही है।
 
इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोंधवा में हुए हादसे में राज्य के कटिहार जिले के 15 लोगों की हुई मौत पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपए अनुदान देने की घोषणा की। इसके साथ ही संयुक्त श्रमायुक्त, बिहार भवन, नई दिल्ली को पुणे जाने एवं हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। उन्होंने हादसे में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की भी ईश्वर से कामना की है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS