ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने राज्यसभा के लिए दाखिल किया नामांकन, नीतीश कुमार भी रहे मौजूद
By Deshwani | Publish Date: 21/6/2019 5:29:47 PM
केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने राज्यसभा के लिए दाखिल किया नामांकन, नीतीश कुमार भी रहे मौजूद

पटना। केन्द्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री रामविलास पासवान ने आज यहां राज्यसभा की एक सीट के लिए 5 जुलाई को होने वाले उप चुनाव हेतु नामांकन पत्र दाखिल किया। यह सीट केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद के पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से चुने जाने के कारण खाली हुई है। विधानसभा के सचिव बटेश्वर नाथ पाण्डेय के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल करते समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय और पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव सहित अन्य कई मंत्री व विधायक मौजूद थे। 

 
नामांकन पत्र दाखिल करने के पहले दिन आज सिर्फ रामविलास पासवान का नामांकन पत्र दाखिल हुआ है। उनका निर्विरोध चुना जाना तय है। 25 जून तक नामांकन पत्र दाखिल होगा। 28 जून को नामांकन वापसी के दिन पासवान को निर्वाचित होने का प्रमाणपत्र मिल जायेगा। पासवान अभी संसद के किसी सदन के सदस्य नहीं हैं। मंत्री पद बचाने के लिए रामविलास पासवान को छह माह के अंदर संसद के किसी एक सदन का सदस्य बनना कानूनन अनिवार्य है। 
 
 
 
नामांकन पत्र दाखिल करते समय सचिव के कक्ष में अधिक संख्या में छायाकारों को देखकर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जतायी। उन्होंने कहा कि आपलोग भी तो मर्यादा का ख्याल रखिये। सचिव सह निर्वाचन पदाधिकारी के पीठ तक पहुंच गये हैं। इसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने छायाकारों को सचिव के कमरे से बाहर कर दिया। 
 
रामविलास पासवान के नाम राजनीति में कई रिकार्ड हैं। तीन दशकों से भी ज्यादा के राजनीतिक जीवन में पासवान 11 चुनाव लड़ चुके हैं और उनमें से नौ में उन्हें जीत हासिल हुई हैं। इसके अलावा रामविलास पासवान के पास छः प्रधानमंत्रियों के साथ मंत्री के रूप में कार्य करने का भी अनुभव है। बाजपेयी सरकार में सूचना और प्रसारण मंत्री रह चुके पासवान मनमोहन सिंह सरकार के पहले कार्यकाल में रसायन और उर्वरक मंत्री रह चुके हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS