ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
शहीद अमरजीत का पा‍र्थिव शरीर पटना पहुंचा, सुशील मोदी समेत कई लोगों ने दी श्रद्धांजलि
By Deshwani | Publish Date: 19/6/2019 6:34:24 PM
शहीद अमरजीत का पा‍र्थिव शरीर पटना पहुंचा, सुशील मोदी समेत कई लोगों ने दी श्रद्धांजलि

पटना। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सोमवार को हुए दो अलग-अलग आतंकी हमलों में बिहार के दो वीर सपूत शहीद हो गए। इनमें सीवान के अमरजीत कुमार उर्फ अमितेश व आरा के छोटे लाल यादव शामिल थे। 44वीं राष्ट्रीय राइफल्स के जवान अमरजीत हाल ही में छुट्टी से लौट कर 15 जून को ड्यूटी ज्वॉइन की थी। मूलरूप से बिहार के सीवान जिले के रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के दिघवालिया गांव निवासी रिटायर्ड जवान शंकर सिंह के बड़े पुत्र अमरजीत का पूरा परिवार अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रहता है।

 
अमरजीत के शहीद होने की सूचना आर्मी हेडक्वार्टर से मिलते ही पूरा परिवार लखनऊ से सीवान पहुंचा। अमरजीत का पार्थिव शरीर आज पटना एयरपोर्ट पर पहुंचने पर उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी समेत कई नेताओं ने नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर बीजेपी नेता नंदकिशोर यादव और मंगल पांडेय समेत बिहार के डीजीपी और जिलाधिकारी भी पटना एयरपोर्ट पर मौजूद थे। अमरजीत सिंह के शहीद होने की जानकारी मिलते ही से गांव में शोक की लहर दौड़ गयी है। गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। 
 
इस अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शहीद जवान का पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा। सीएम ने वीर सपूत की शहादत पर उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। उन्होंने कहा कि पूरा बिहार शहीद के परिवार के साथ है। 
 
भोजपुर के बिहिया थाने की कटेया पंचायत के मठिया गांव निवासी दीनानाथ यादव के पुत्र छोटे लाल यादव भी हादसे में शहीद हो गये हैं। उनका पार्थिव शरीर भी आज ही देर रात तक आने की उम्मीद है। तीन भाइयों में सबसे छोटे छोटे लाल की शादी भी अभी नहीं हुई थी। छोटे लाल के शहीद होने की सूचना मिलते ही गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया। वर्ष 2015 में छोटेलाल यादव ने सेना ज्वाइन की थी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS