ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
देशभर में डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन, मरीज को लेकर हलकान हो रहे परिजन
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2019 3:34:56 PM
देशभर में डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन, मरीज को लेकर हलकान हो रहे परिजन

पटना। पश्चिम बंगाल में शुरू हुई जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल को अब देशभर के डॉक्टरों का समर्थन मिल रहा है। ऐसे में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने गुरुवार को अखिल भारतीय विरोध दिवस घोषित किया है। इसके बाद दिल्ली सहित पूरे देश के अस्पतालों में हड़ताल देखने को मिल रही है। 

 
वहीं, इस घटना के विरोध में आज बिहार के जूनियर डॉक्टर अनिश्चितकाल तक हड़ताल पर चले गये हैं। जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने की सूचना देते हुए पीएमसीएच में जेडीए के अध्यक्ष डॉ शंकर भारती ने बताया कि हड़ताल की स्थिति में आईसीयू और इमजेंसी को छोड़ कर कहीं काम नहीं किया जायेगा।
 
जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने से राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराने लगी है। बिहार के सभी मेडिकल कॉलेजों में ओपीडी सेवा ठप कर दी गयी है। सभी विभागों की ओपीडी सेवा पर असर दिखने लगा है। हड़ताल में पटना के पीएमसीएच, एनएमसीएच, गया के एएनएमसीएच, मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच, दरभंगा के डीएमसीएच समेत सभी नौ मेडिकल कॉलेजों में हड़ताल का असर दिख रहा है। 
 
इस हड़ताल से दूरदराज से आनेवाले मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मरीजों के इलाज के लिए परिजन भटक रहे हैं। अस्पताल में चिकित्सकों के काम नहीं करने से निजी अस्पतालों की ओर मरीज को लेकर परिजन रवाना हो रहे हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS