ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोदी मंत्रिमंडल में आर के सिंह को मिला उर्जा के साथ स्किल डवलपमेंट मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार
By Deshwani | Publish Date: 31/5/2019 3:59:25 PM
मोदी मंत्रिमंडल में आर के सिंह को मिला उर्जा के साथ स्किल डवलपमेंट मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

आरा। नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल गठन के बाद मंत्रियों के विभागों का बंटवारा हो गया है। आरा के सांसद आरके सिंह को विद्युत, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय के अलावा एक और नया मंत्रालय स्किल डवलपमेंट की अहम जिम्मेदारी मिली है। 

 
आरके सिंह के पास ऊर्जा मंत्रालय की जिम्मेवारी पूर्व में भी थी और उन्होंने पीएम मोदी के टास्क को पूरा करते हुए देश के कोने-कोने में आम आदमी तक बिजली पहुंचाई थी। अब स्किल डवलपमेंट जैसे मंत्रालय की जिम्मेवारी भी उनके कंधे पर आ गई है। यह मंत्रालय कार्य के दृष्टिकोण से काफी चुनौतीपूर्ण है।
 
इस विभाग की जिम्मेवारी पीएम मोदी ने पहले बिहार के सारण के एमपी राजीव प्रताप सिंह रुढ़ी को दी थी किन्तु रुढ़ी पीएम मोदी की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके। इसी वजह से मोदी मंत्रिमंडल से राजीव प्रताप सिंह रुढ़ी की विदाई हुई थी।
 
अब आर के सिंह को स्किल डवलपमेंट मंत्रालय की जिम्मेवारी मिली है तो तय है कि यह मंत्रालय देश में बेरोजगारी दूर करने में अहम भूमिका निभाएगा। इधर, बक्सर के सांसद अश्वनी चौबे के विभाग में भी फेरबदल नहीं हुआ है। राज्यमंत्री के रूप में उनके हाथों में स्वास्थ्य विभाग की बागडोर सौंपी गई है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS