ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
लालू यादव के नहीं रहने के कारण लोकसभा चुनाव में हुआ राजद का नुकसान: रघुवंश प्रसाद
By Deshwani | Publish Date: 28/5/2019 4:41:27 PM
लालू यादव के नहीं रहने के कारण लोकसभा चुनाव में हुआ राजद का नुकसान: रघुवंश प्रसाद

पटना। लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से ही महागठबंधन में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला तेज हो गया है। इसी कड़ी में राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने महागठबंधन को बिहार में मिली करारी शिकस्त को लेकर बड़ा बयान दिया है। रघुवंश प्रसाद ने कहा कि लालू प्रसाद यादव के नहीं रहने से राजद को भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने साथ ही कहा कि लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव और बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के बीच के विवाद के कारण भी पार्टी को नुकसान पहुंचा है। 

 
पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर होने वाली समीक्षा बैठक से पहले राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के ये तेवर बता रहे हैं कि पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं है। हार के कारणों की तलाश के बीच पार्टी में खेमेबाजी की राजनीति भी शुरू हो गयी है। राजद नेता ने कहा कि देशभर में विपक्ष का बुरा हाल है। सभी लोग नरेंद्र मोदी के झांसे में आ गये।
 
दरअसल, लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद से राष्ट्रीय जनता दल में तूफान से पहले वाला सन्नाटा की चर्चा जोर पकड़ रही है। इस बीच तेजस्वी यादव की नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजद के कई नेता इस करारी शिकस्त के लिए लालू परिवार के भीतर मचे द्वंद्व को भी जिम्मेदार मान रहे हैं। इन सबके बीच रघुवंश प्रसाद सिंह के तेवर भी यह बता रहे हैं कि पार्टी में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं है। 
 
बताया जा रहा है कि पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता लोकसभा चुनाव में राजद का खाता भी नहीं खुलने को लेकर तेज प्रताप यादव को भी एक हद तक जिम्मेदार मान रहे हैं। जिसको लेकर दबी जुबान से पार्टी के कई नेता तेजप्रताप का विरोध कर रहे हैं और तेजस्वी के नेतृत्व क्षमता पर भी सवाल उठा रहे है। मालूम हो कि जहानाबाद सीट पर महागठबंधन के प्रत्याशी को मिली हार में तेजप्रताप का फैक्टर पूरी तरह से काम कर गया था और राजद प्रत्याशी को बहुत कम अंतर से हार का सामना करना पड़ा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS