ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
आईजी नैयर हसनैन ने शांतिपूर्ण चुनाव पर खुशी जाहिर की, रक्सौल में तस्करों व अपराधियों पर रखी जाएगी नजर
By Deshwani | Publish Date: 25/5/2019 11:45:17 PM
आईजी नैयर हसनैन ने शांतिपूर्ण चुनाव पर खुशी जाहिर की, रक्सौल में तस्करों व अपराधियों पर रखी जाएगी नजर

पत्रकारों को संबोधित करते तिरहुत परिक्षेत्र के आईजी नैयर हसनैन ख़ाँ। फोटो- देशवाणी।

 रक्सौल। अनिल कुमार।

भारत-नेपाल के  सीमावर्ती इलाकों में भी लोकसभा चुनाव शान्तिपूर्ण सम्पन्न हुआ है। यह अपने आप में सफलता की बात है। शराब कारोबारी को चिह्नत कर उनपर कठोर से कठोर कार्रवाई की जायेगी। उक्त बातें तिरहुत परिक्षेत्र के आईजी नैयर हसनैन खां ने शनिवार को रक्सौल अनुमंडल परिसर स्थित एसडीपीओ के कार्यालय कक्ष में कही। वे आज कार्यालय के निरीक्षण के दौरान पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

 साथ ही आईजी श्री खां ने एसडीपीओ व थानाध्यक्ष को क्षेत्रवार अपराध की समीक्षा करने का निर्देश दिया है। उन्होंने अपराधियों के नेचर, अपराध करने की शैली व समय आदि की मॉनिटरिंग कर उनकी गिरफ्तारी का निर्देश दिया है। साथ ही शराब व मादक पदार्थों की तस्करी पर लगाम लगाने को कहा है। पुराने अपराधियों को चिह्नित करने का भी फरमान जारी किया है। 

उन्होंने कहा कि तस्करी पर विषेश अभियान चलाया जाएगा ।  अपराध पर लगाम लगाने के लिए माइक्रो फाइनेंस के मैनेजर पेट्रोल पंप संचालक व व्यावसायीओं के साथ बैठक की जायेगी। लूट की घटनाओं पर विषेश ध्यान दिया जायेगा अपराधियों के विरूद्ध अभियान चलेगा। जेल में बंद व बाहर के आपराधियों पर भी नजर रखी जाएगी। 

इस दौरान भूमिहीन थाने के लिए भूमि की समीक्षा की गई है। एसएसबी व पुलिस के द्वारा सूचना तंत्र मजबूत है। सुरक्षा व सीमावर्ती क्षेत्रों में जो चाइलेंज हैं। उसपर पुलिस पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि नेपाल के भी पुलिस पदाधिकारीओं से बात की जायेगी। आपसी समन्वयन बना कर कार्य किया जायेगा। वहीं उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस मे महिला बटालियन की संख्या बढी है। अपराध पर हर तरह से अंकुश लगाने के लिए पुलिस तैयार है। मौके पर एसडीओ अमित कुमार, एसडीपीओ संजय कुमार झा व इंस्पेक्टर अयूब खाँ मौजूद थे।                                                           
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS