ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
लोकसभा चुनाव: बिहार एनडीए ने जीतीं छह सीटें; चिराग पासवान जीते, मीरा, कन्‍हैया, सिद्दीकी व रघुवंश हारे
By Deshwani | Publish Date: 23/5/2019 3:39:59 PM
लोकसभा चुनाव: बिहार एनडीए ने जीतीं छह सीटें; चिराग पासवान जीते, मीरा, कन्‍हैया, सिद्दीकी व रघुवंश हारे

पटना। लोकसभा चुनाव की मतगणना के परिणाम मिलने लगे हैं। अभी तक के रूझान के अनुसार राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का क्‍लीन स्‍वीप दिख रहा है। दरभंगा, वाल्‍मीकिनगर, महाराजगंज वैशाली व जमुई में एनडीए जीत दर्ज कर बिहार में पांच सीटों पर कब्‍जा कर चुका है। चार अन्‍य प्रत्‍याशी भी जीत के कगार पर पहुंच चुके हैं। 

 
दरभंगा व वाल्‍मीकिनगर से खुला एनडीए का खाता 
दरभंगा लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के गोपालजी ठाकुर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी राष्‍ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अब्दुल बारी सिद्दीकी को 2 लाख से अधिक वोटों से हरा दिया है। हालांकि, इसकी औपचारिक घोषणा अभी नहीं की गई है। 
 
वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट से एनडीए के जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के वैद्यनाथ महतो ने जीत हासिल कर ली है। बैद्यनाथ प्रसाद महतो ने निकटतम प्रतिद्वंदी महागठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी शाश्वत केदार को ढाई लाख से अधिक मतों के अंतर से दिया। 
 
चिराग पासवान व सिग्रीवाल जीते, रघुवंश हारे 
महाराजगंज से बीजेपी के जनार्दन सिंह सिग्रीवाल विजयी हुए। वैशाली में लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) की वीणा देवी ने आरजेडी के रघुवंश प्रसाद सिंह को शिकस्‍त दे दी है। जमुई में एलजेपी के चिराग पासवान जीत गए हैं। 
सीतामढ़ी में जेडीयू प्रत्‍याशी सुनील कुमार पिंटू भी बड़े मार्जिन से आगे चल रहे हैं। 
 
बड़े मार्जिन से पीछे चल रहे कन्‍हैया 
बेगूसराय सीट पर बीजेपी के गिरिराज  सिंह अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी (सीपीआइ) के कन्‍हैया कुमार से 1.77 लाख से अधिक वोटों से बढ़त बना चुके हैं। आरजेडी के तनवीर हसन तीसरे स्‍थान पर खिसक गए हैं। 
 
पटना साहिब सीट पर कांग्रेस के शत्रुघ्‍न सिन्‍हा पर बीजेपी के रविशंकर प्रसाद ने एकलाख से अधिक वोटों की निर्णायक बढ़त बना ली है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS