ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
शहीद अरविंद का शव लेकर सीआरपीएफ की टीम पहुंची गांव, हजारों लाेगों की भीड़
By Deshwani | Publish Date: 17/5/2019 10:42:36 PM
शहीद अरविंद का शव लेकर सीआरपीएफ की टीम पहुंची गांव, हजारों लाेगों की भीड़

रक्सौल, अनिल कुमार।

सीआरपीएफ जवान शहीद अरविंद कुमार पाण्डेय का पार्थिव शरीर शुक्रवार की अहले सुबह उनके पैतृक आवास पर सीआरपीएफ की टीम के द्वारा पहुंचाया गया। शहीद का पैतृक आवास पलनवा थाना के लक्ष्मीपुर लछुमनवा पंचायत स्थित बेलासपुर गांव में स्थित है।
 
 
शव पहुंचते ही आस-पास के गांव से हजारों की संख्या में लोग शहीद अरविंद के घर पर जमा हो गये। लोगों का कहना था कि अरविंद बहुत ही मिलनसार स्वभाव के थे। छूट‍्टी में जब भी अरविंद घर आते थे तो गांव के बच्चे व युवाओं के साथ घुलमिल कर रहते थे। अरविंद की मौत से पूरे गांव में मातम का माहौल है। वहीं अरविंद की मां विमला देवी का रोते-रोते बुरा हाल है। 


पार्थिव शरीर के साथ आए सीआरपीएफ के डीआइजी डीके त्रिपाठी ने परिजन को पार्थिव शरीर सौपा। डीआइजी श्री त्रिपाठी ने बताया कि बुधवार के दिन अरविंद ड‍्यूटी के लिए तैयार होकर निकल रहे थे। इस दौरान अचानक गोली चल गयी। गोली अरविंद के गर्दन के पास लगी। इसके बाद सीआरपीएफ की टीम के द्वारा इलाज के लिए ले जाया गया। जहां अरविंद ने दम तोड़ दिया। 


डीआइजी श्री त्रिपाठी ने बताया कि सीआरपीएफ के नियमानुसार अरविंद के परिजन को सभी सुख सुविधा उपलब्ध करायी जाएगी। यदि अरविंद की पत्नी नौकरी करना चाहे तो योग्यता के आधार पर भर्ती लिया जाएगा। अन्यथा उससे लिखित आवेदन लेकर अनुकंपा को सुरक्षित रखा जाएगा। जिससे अरविंद के बच्चे को बालिग होने के बाद नौकरी मिल सके। मौके पर जिला पार्षद इन्द्रासन कुमार, मुखियापति अलखदेव राय, सरपंच रामपूजन यादव, थानाध्यक्ष रमण कुमार सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे। इधर, गुरूवार को अनुमंडल पदाधिकारी अमीत कुमार व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय झा ने भी बेलासपुर पहुंच कर पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी और संत्वाना दिया था।

दी गयी सलामी, हुआ अंतिम संस्कार
शहीद जवान अरविंद का शव गांव पहुंचते ही मातम फैल गया। शव के अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी थी।सीआरपीएफ की टूकड़ी के बाद पहले दरवाजे पर शव को सलामी दी गयी। इसके बाद अंतिम दाह संस्कार के वक्त भी सलामी देकर शहीद अरविंद को विदाई दी गयी। बेलासपुर नहर के पास स्थित अपनी नीजी जमीन पर अरविंद का दाह संस्कार उनके परिजनो के द्वारा किया गया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS