ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
भारत-नेपाल का लाइफ लाइन रक्सौल की सिकुड़ती जा रही सड़क
By Deshwani | Publish Date: 16/5/2019 11:00:00 PM
भारत-नेपाल का लाइफ लाइन रक्सौल की सिकुड़ती जा रही सड़क

रक्सौल, अनिल कुमार।

भारत-नेपाल का लाइफ लाइन रक्सौल को माना जाता है। जिसके मुख्य पथ एनएच 28 पर दोनों किनारे अतिक्रमणकारियों का कब्जा है। जिससे सड़क सिकुड़ते जा रही है। जिस कारण दो भारी मालवाहक गाड़ी या अन्य वाहनों के एक बार दोनों तरफ से आवागमन करने पर सड़क पूर्ण रूप से जाम हो जाता है। 

इस दौरान पैदल आवागमन भी बमुश्किल ही जारी रह पाता है। सड़क के दोनों किनारे फूटपाथी दुकानों के अतिरिक्त गुमटी और पक्का का सेड बनने के कारण सड़क पूरी तरह से अतिक्रमित हो चुका है।  जिस कारण अक्सर जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है। शहर के पंकज चौक से लेकर कस्टम चौक तक के लगभग एक किलोमीटर की दुरी में सड़क के दोनों किनारे स्थायी और अस्थायी दुकानदारों का अवैध कब्ज़ा है। 

जिसके चलते भारी वाहनों या बस, कार के शहर में प्रवेश करने पर जाम लग जाता है। इसके अतिरिक्त अतिक्रमण के बाद जो भी जगह सड़क के किनारे बचता है वो भी अवैध वाहन पार्किंग का शिकार हो जाता है। 

नतीजतन सड़क पर वाहनों के साथ आवागमन में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है । स्थानीय समाजसेवी स्वयंभू शलभ, स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रणजीत सिंह सहित विभिन्न संघ संगठनों ने अतिक्रमण मुक्त करने के लिए स्थानीय प्रशासन से कई बार पहल करने की बात की। और कहा कि प्रशासनिक अधिकारी शहर को अतिक्रमणमुक्त कराने के प्रति गंभीर नही दिख रहे है। विगत वर्ष पूर्व स्थानीय प्रशासन के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाया भी गया था मगर शहर को अतिक्रमण से पूरी तरह से मुक्त नहीं कराया गया। 

जिस कारण समस्या जस का तस बना हुआ है। जबतक पूर्ण रूप से सड़क को अतिक्रमण मुक्त नहीं कराया जाता तबतक समस्या यथावत बनी रहेगी। इस सम्बन्ध में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद ने बताया कि शहर को अतिक्रमण मुक्त करने के विषय को लेकर ही गुरुवार को एसडीओ अमित कुमार के नेतृत्व में एक बैठक हुई।
 
 
जिसमें शहर को पूर्ण रूप से अतिक्रमण मुक्त कैसे कराया जाय इस मुद्दा पर विचार विमर्श किया गया। जल्द ही शहर को अतिक्रमण मुक्त कराया जायेगा। साथ ही उन्होंने बताया कि शहर में गर्मी से निजात दिलाने को लेकर आम लोगों के लिए प्याऊ की व्यवस्था की जाएगी। बैठक में नगर परिषद के सभापति उषा देवी नगर थानाध्यक्ष म अयूब ,सीओ सुनील कुमार मल्ल आदि सभी पदाधिकारी शामिल थे।   
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS