ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
नवादा जेल में चल रहा अवैध वसूली का खेल, नाराज कैदियों ने प्रबंधन के खिलाफ सिविल कोर्ट में दर्ज कराई शिकायत
By Deshwani | Publish Date: 14/5/2019 11:39:35 AM
नवादा जेल में चल रहा अवैध वसूली का खेल, नाराज कैदियों ने प्रबंधन के खिलाफ सिविल कोर्ट में दर्ज कराई शिकायत

नवादा जिले मंडल कारा में बंद दर्जनों कैदियों ने जेल प्रबंधन के खिलाफ सिविल कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है। कोर्ट में पेशी को पहुंचे दर्जनों कैदियों ने इस दौरान कोर्ट को एक आवेदन दिया। जिसमें जेल प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए गए है। 

 
आवेदन में कहा गया है कि मंडल कारा में नाजायज वसूली का खेल चल रहा है। बंदी की रिहाई होने के बाद उसके नाम व पता को गलत बताकर अवैध वसूली की जाती है। मुलाकाती के लिए गेट पर आने वाले परिजनों से भी सामान अंदर भेजे जाने के नाम पर रुपये लिए जाते हैं। रुपये नहीं देने पर बगैर मुलाकात कराए परिजनों को वापस कर दिया जाता है। 
 
कैदियों ने प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि जेल मैन्युअल के अनुसार उन्हें भोजन तक नहीं दिया जाता है। अनियमितता को छिपाने के उद्देश्य से मुख्य स्थान पर लगे सीसीटीवी को डिस्कनेक्ट कर दिया गया है। 
 
कैदियों ने कहा है कि रुपये वसूली में वरीय अधिकारियों की भी हाथ है। जिला जज से इसकी जांच कराई जाए।
 
शिकायत करने वाले कैदियों में पिन्टू कुमार यादव, डब्लू कुमार, शंकर प्रसाद, कुन्दन कुमार, राजू पंडित, नारायण प्रसाद, मनोज पासवान, लड्डु सिंह, पप्पु कुमार सिंह, भोलानाथ सिंह, नागेन्द्र कुमार, विक्की पांडेय, तुलसी चौहान आदि कैदी शामिल थे।
 
इधर, जेलर रामविलास दास ने कैदियों के आरोप को निराधार और बेबुनियाद बताया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS