ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पश्चिम चम्पारण लोस प्रत्याशी पर जानलेवा हमला, पूर्वी चंपारण जिला पदाधिकारी व पुलिस अधीक्षक पर साजिश का आरोप
By Deshwani | Publish Date: 13/5/2019 4:54:02 PM
पश्चिम चम्पारण लोस प्रत्याशी पर जानलेवा हमला, पूर्वी चंपारण जिला पदाधिकारी व पुलिस अधीक्षक पर साजिश का आरोप

बेतिया एके शर्मा। पश्चिम चंपारण लोकसभा क्षेत्र से एनडीए के भाजपा प्रत्याशी डॉ. संजय जायसवाल पर रविवार को नरकटिया विधानसभा क्षेत्र के शेखावना मतदान केन्द्र संख्या 162 एवं 163 पर ग्रामीणों ने जानलेवा हमला किया, जिसमें  पूर्वी चंपारण जिला पदाधिकारी व पुलिस अधीक्षक पर हत्या कराने की साजिश में शामिल होने का आरोप लगा है। हालाकि उपर्युक्त हमला में उनके सुरक्षा गार्डों ने उन्हें बचा लिया। 

 
इस बाबत डॉ. संजय जायसवाल ने प्रेस वार्ता में बताया कि मतदान के तीन दिन पहले ही बूथ संख्या 162-163 पर गड़बड़ी होने की सूचना दी जाती रही, लेकिन फिर भी उपर्युक्त बूथ पर होमगार्ड्स के जवानों की तैनाती की गई। जब वहां उपस्थित पोलिंग एजेंट ने सूचना दिया कि बुर्के में पुरुष मतदान कर रहे है, इतना ही नही हिंदुओ को धमका कर मतदान करवाया जा रहा है। इस घटना की सूचना पर जब वहां प्रत्याशी पहुंचा तो असमाजिक तत्वों ने उनपर ईंट-पत्थर, लाठी-फठ्ठो से लैस होकर प्रहार किया। जिसके कारण गाड़ी का (फ्रण्ट ग्लास) सीसा टूट कर डाइवर के आँख पर जा लगी, गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई, जब ग्रामीणों को बढ़ते देख अगर समय पर अंगरक्षकों ने फायर नही किया होता तो शायद हत्या हो जाती।
 
 इसकी सूचना पूर्वी चंपारण के जिला पदाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को दी गई। उन्होंने कोई पहल नही किया, हो सकता है कि हत्या कराने की साजिश में दोनों पदाधिकारी शामिल हो, कई घण्टो के बाद वहां उपस्थित सभी हिंदुओ को सुरक्षित करा पूर्वी चंपारण के डीएसपी ने उन्हें बचाया गया। इतना होने के बावजूद जिला पदाधिकारी व पुलिस अधीक्षक मोतिहारी ने सेंट्रल फोर्स नही भेजा। जिसको लेकर मुख्यमंत्री, मुख्य निर्वाचन आयुक्त नई दिल्ली से जांच की मांग करने की बात निवर्तमान सांसद ने कहा है। क्योकि आवेदन देने के बाद भी उक्त असमाजिक तत्वों पर वहां की प्रशासन ने कोई प्राथमिकी दर्ज नही करते हुए, उल्टा प्राथमिकी दर्ज़ किया है, जिसकी उचित जाँच की माँग डॉ जायसवाल ने की है। 
 
इस दौरान चनपटिया विधायक प्रकाश राय, भजपा जिला ध्यक्ष गंगा पाण्डेय व मुकेश सहाय उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS