ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पूर्वी चम्पारण का मतदान शांतिपूर्ण हुआ सम्पन्न, डीएम ने दी बधाई
By Deshwani | Publish Date: 12/5/2019 9:36:23 PM
पूर्वी चम्पारण का मतदान शांतिपूर्ण हुआ सम्पन्न, डीएम ने दी बधाई

जिले के मशहूर सर्जन डा आशुतोष शरण व डा जस्बीर शरण सपरिवार वोट देने के बाद।

अमित कुमार गुड‍्डू, मोतिहारी।

रविवार की सुबह से ही मतदाताओं में राष्ट्र के प्रति अपनी भागीदारी निभाने के लिए मतदान केंद्रों पर भीड़ लगी रही। पूरे जिले में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्ण मतदान रहा। पिपराकोठी पंचायत एवं मतदान संख्या 260 पर एक मतदाता की सुबह को वोट देने के बाद मृत्यु हो गई। 


 
जिला प्रशासन की ओर से काफी चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी। वहीं पूर्वी चंपारण जिला प्रशासन की तरफ से आदर्श मतदान केंद्र शहर के मंगल सेमिनरी इंटर कॉलेज को बनाया गया था। जहां पर सुशोभित द्वार एवं धूप से बचने के लिए पंडाल का निर्माण कराया गया था। मतदाताओं के बैठने के लिए कुर्सी की व्यवस्था थी तो बुजुर्गों के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था भी कराई गई थी। पीने के लिए पानी भी उपलब्ध कराया गया था। 
 
केंद्रीय क‍ृषि एवं किसान कल्याण मंत्री मोतिहारी के धर्मसमाज स्थित बूथ पर मतदान के बाद।
 
सबसे अलग अंदाज वहां यह था कि आगंतुकों को तिलक लगाकर हमारे भारत स्काउट गाइड की छात्राएं सभी का स्वागत कर रही थी और मतदान करने के लिए प्रेरित कर रही थी। शहर में जहां एक तरफ बुजुर्ग और मध्यम वोटरों की भाड़ी संख्या वोट देने के लिए उत्साहित थी तो वहीं वोटर जिनकाे पहली बार वोट देने का अधिकार मिला था, वह मतदान देकर काफी उत्साहित है और उनका एक अलग अंदाज था। दोपहर में प्रत्याशी केंद्रीय कृषि कल्याण मंत्री श्री राधा मोहन सिंह अपने बूथ संख्या 113 धर्म समाज संस्कृत विद्यालय में पहुंचकर अपना मतदान किया और अपने जीत के प्रति अस्वस्थ लिखे लोगों को मतदान करने के लिए उत्साहित किया। उन्होंने अपील की कि एक भी मतदाता छूटे ना। वहीं तपती गर्मी में रमजान के महीने में मुस्लिम मतदाता भी सुबह से ही वोट देने लंबी कतार में खड़े थे। 
 
बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार मतदान करने के बाद।
 
महिलाओं और बच्चों में काफी जोश था, और इसी के साथ पूर्वी चम्पारण के लोगों ने प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद कर दिया है। मतगणना 23 मई को होगी जिसके बाद उसका रिजल्ट आएगा तब तक के लिए जितने मुंह उतनी बातें। दोनों पक्ष के प्रत्याशी को जिताने के लिए दोनों पक्ष के सहयोगी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। वहीं पूर्वी चंपारण के डी एम श्री रमन कुमार ने सभी मतदान कर्मियों एवं पुलिस कर्मियों को बधाई दी और शांतिपूर्ण मतदान करने के लिए पूर्वी चंपारण के सभी मतदाता को हार्दिक बधाई दी जिन्होंने लोकतंत्र के महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। 
 
नरकटिया विधायक डा शमीम अहमद अपना मत देने के बाद।
 
जिला प्रशासन, पूर्वी चंपारण की ओर से चंपारण करण कार्यक्रम आयोजित कर मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया था जिसका असर दिखाई भी दिया। डीएम श्री कुमार ने बताया कि पूर्वी चंपारण में मतदान का प्रतिशत 60.68 और शिवहर लोकसभा में 62.49% रहा। शिवर में रमा देवी जो कि भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार हैं, उनका सीधा मुकाबला फैशन अली, राष्ट्रीय जनता दल के यानी महा गठबंधन के उम्मीदवार हैं।
 
   
    एससएनएस कॉलेज के अवकाश प्राप्त प्रोफेसर  उमेश मिश्रा
    को मतदान के लिए ह्विल चेयर पर लाते स्कॉउट के छात्र। 
 
पूर्वी चंपारण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में केंद्रीय कृषि कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह का मुकाबला आकाश कुमार सिंह से है जो कि बसपा के टिकट पर महा गठबंधन के उम्मीदवार हैं। अफसरों का इंतजार 23 तारीख का है जिस दिन ईवीएम से इनके भाग्य का फैसला होगा।
 
 
अपने बच्चे के साथ वाेट देने जा रही महिला।  
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS