ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नवादा में 2.5 करोड़ गबन मामले में 2 पर प्राथमिकी दर्ज, कई अधिकारी भी चढ़े सकते है पुलिस के हत्थे
By Deshwani | Publish Date: 10/5/2019 12:46:15 PM
नवादा में  2.5 करोड़ गबन मामले में 2 पर प्राथमिकी दर्ज, कई अधिकारी भी चढ़े सकते है पुलिस के हत्थे

 नवादा प्रधान डाकघर नवादा ढाई करोड़ों रुपया गबन के मामले में खजांची अंबिका चौधरी व  प्रधान डाकपाल कपिल देव यादव के खिलाफ गुरुवार को नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है ।

 
डाक उपाधीक्षक नवीन कुमार ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसके बाद नगर थाना व बुंदेलखंड थाना की पुलिस अंबिका चौधरी के पार नवादा डोगरा पर मोहल्ला स्थित घर पर छापामारी की लेकिन आरोपित वहां से फरार रहे पुलिस जब घर पर पहुंचे तो कोई भी सदस्य घर पर नहीं पाया गया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के घर पर ताला लगा दिया हैं।
 
बताया जाता है कि स्टेट बैंक मुख्य शाखा के प्रधान डाकघर का खाता से संचालित होता था बैंक से जो भी रुपया डाकघर उपलब्ध कराया जाता था उसको सही तरीका से क्रेडिट नहीं किया जाता था। जनवरी माह में या मामला सामने आया था। जिसके बाद डाक उपाधीक्षक के नेतृत्व में जांच कमेटी गठन किया गया था। जांच में करीब डेढ़ करोड़ रूपया की हेराफेरी मिली जिसके बाद नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज किया गया।
 
लेकिन आपको बता दें कि डाक विभाग के द्वारा इस मामला की जांच सही तरीका से अभी भी पूरा नहीं की गई है। अगर सही तरीका से इस मामले की जांच की जाएगी तो बड़े से बड़े अधिकारी भी पुलिस के हत्थे चढ़े सकते है।
 
थाना अध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने बताया है कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है जिसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 2 दिन पूर्व दोनों को  निलंबित किया गया।
 
विभाग स्तर पर शुरू हुई जांच आरोप में पुष्टि होने के बाद ही 2 दिन पूर्व डाकपाल और खजांची को निलंबित कर दिया गया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS