ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
हार देख अभी से ही बहाने ढूंढने लगा है विपक्ष: प्रधानमंत्री मोदी
By Deshwani | Publish Date: 4/5/2019 6:57:45 PM
हार देख अभी से ही बहाने ढूंढने लगा है विपक्ष: प्रधानमंत्री मोदी

बाल्मिकीनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि चार चरणों के मतदान के बाद झूठ के दावों की पोल खुल जाने से वंशवाद में डूबी कांग्रेस का मानसिक संतुलन खो गया है और अपनी हार को अवश्यम्भावी मानते हुए अपनी हार के लिए कांग्रेस भूमिका तैयार करने लगी है।

 
बाल्मिकीनगर के रामनगर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सभा को सम्बोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि कांग्रेस अपनी हार का रेडीमेड बहाना ढूंढ रही है और उनके साथ- साथ एईवीएम तथा चुनाव आयोग पर अपनी हार का ठीकरा फोड़ने की कोशिश कर रही है।
 
स्थानीय भोजपुरी भाषा में अपना सम्बोधन प्रारम्भ करते हुए प्रधानमन्त्री ने कहा कि कांग्रेस और महामिलावट के लोग अपनी हार के डर से हार की जमीन तैयार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक जमाने में जिस कांग्रेस पार्टी का परचम लहराता था और पंचायत से ले कर संसद तक एकछत्र राज था आज उसी पार्टी के अहंकार को जनता ने ऐसा चूर -चूर कर दिया कि अब उसे 40 सीटें भी पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है।
 
उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गाँधी ने प्रधामंत्री बनने का सपना देखना छोड़ दिया है और महामिलावट में अब विपक्ष का नेता कौन बनेगा इसको लेकर झगड़ा चल रहा है । पिछले लोकसभा चुनाव के परिणाम की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष का नेता बनने के लिए संसद में आवश्यक 54 सीटें भी जनता ने उस चुनाव में कांग्रेस को नहीं दिया और उन्हें विपक्ष का नेता बनने लायक भी नहीं छोड़ा था।उन्होंने कहा कि 50 साल में कांग्रेस को इस तरह का झटका कभी नहीं लगा था। उन्होंने कहा कि इतिहास में यह पहला चुनाव है जब कांग्रेस कम सीटों पर चुनाव लड़ रही है ।
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि वंशवाद और विरासत की वजह से कांग्रेस अपनी विश्वसनीयता पर संकट झेल रही है। उन्होंने कहा कि वंशवाद और विरासत की वजह से किसी कम्पनी की कमान तो मिल सकती है किन्तु इसे चलाने के लिए विज़न नहीं । विपक्ष पर झूठ और प्रपंच की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि अपना वजूद बचाने का विपक्ष के पास यह एक मात्र जरिया है ।
 
कांग्रेस पर अफवाहों के जरिये लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि आदिवासियों को गुजरात में कांग्रेस के ने एक फॉर्म दिया और इसे भरने को कहा गया। कहा गया कि कांग्रेस की सरकार बनते ही पट्टे दिए जाएंगे, लेकिन जब लोग सरकारी दफ्तरों में पहुंचे तो वहां बताया गया कि ऐसा तो कुछ है ही नहीं।
 
उन्होंने कहा कि चुनाव आते ही कांग्रेस दफ्तर के सामने के मैदान में हार्ड बोर्ड का एक मकान खड़ा किया गया और पूरे गुजरात में कहा गया कि ऐसा घर सब को मिलेगा और वह घर कांग्रेस दफ्तर के सामने है, जाकर देख आइए। राजस्थान में भी इसी तरह गरीबों से फॉर्म भरवाये जा रहे हैं और फर्जी चेक छपवाये जा रहे कि चुनाव के बाद आपको 72000 रुपये मिलेंगे। प्रधानमंत्री ने इसे नागरिकों का भारी अपमान बताया। 
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि महामिलावटीयों का खेल अब समाप्त हो चुका है और जिस तरह एक परीक्षार्थी अपनी विफलता छुपाने के लिए अपने अभिभावक के सामने तरह- तरह के बहाने बनाता है और क्रिकेट का खिलाड़ी खेल के मैदान में बोल्ड होने पर अम्पायर पर इसका ठीकरा फोड़ने की कोशिश करता है उसी तरह कांग्रेस और महामिलावट भी अपनी हार का ठीकरा ईवीएम और चुनाव आयोग पर फोड़ने की पृष्ठभूमि अभी से ही तैयार कर रहे हैं।
 
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में और बिहार में नीतीश कुमार के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने थारू समाज को हक़ दिया और वर्तमान केंद्र सरकार ने भी बिना किसी का हक़ छीने सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया।
 
पहले की सरकारों के कार्यकाल में हुए आरक्षण के प्रावधान के दौरान हुए संघर्ष की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आरक्षण के के मुद्दे पर पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में समाज में तोड़ -फोड़ हुई, आत्मदाह किया गया , लोगों के घर जलाए गए, समाज को आपस में लड़ाया गया और राजनीतिक रोटी सेंकी गई। उन्होंने कहा कि इसके ठीक विपरीत जब सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए आरक्षण का प्रावधान किया तो कहीं कोई संघर्ष नहीं हुआ और भाईचारे के साथ काम हुआ।
 
वाल्मीकि की धरती को नमन करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि चंपारण की धरती ने स्‍वच्‍छता के प्रति देश को राह दिखायी है वह स्वच्छाग्रह जीवन का और साथ ही साथ सम्‍मान का हि‍स्‍सा बन गया है। विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस, आरजेडी और उनके साथियों ने बिहार की धरती के साथ धोखा किया और यहाँ के सपनों को तोड़ा किन्तु जिन लोगों ने बिहार को बर्बादी के पथ पर लाने की कोशिश की, बिहार के लोग उनके खिलाफ चट्टानी एकता के साथ एकजुट होकर खड़े हो गए और इन महामिलावटियों ने ताकत बढ़ने नहीं दी उन्होंने कहा कि इन महामिलावटी लोगों की पोल अब खुल गई है और इनके अहंकार को बिहार के लोग तोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि ये हारे हुए लोग इससे बाहर निकलने का रास्ता देख रहे हैं। 
 
स्थानीय परिवेश की चर्चा करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि रामायण से जुड़ा स्‍थान होने के कारण यहाँ रामायण सर्किट बन रहा जिससे पर्यटन का वि‍स्‍तार होगा। बिहार में बिजली की उपलब्‍धता पर विशेष बल दिया जा रहा है और सीतामढ़ी में बन रहे स्‍टेशन से कई जिलों को बिजली मिलेगी जिससे विकास के रास्‍ते भी खुलेंगे।
 
सुरक्षा की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पहले आये दिन बम धमाका होता था किन्तु अब पांच साल में लगाम लग गई है। उन्होंने दोहराया कि भारत चुप नहीं रहेगा, आतंकी हो, या मददगार घर में घुस कर मारेगा, गोली चलेगी तो इधर से भी गोला चलेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS