ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम डे पर प्राचार्य मुश्ताक ने बताया-नेपोलिया ने कहा था उन्हें संगीनों से नहीं, अखबारों से लगता है डर
By Deshwani | Publish Date: 3/5/2019 8:26:34 PM
वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम डे पर प्राचार्य मुश्ताक ने बताया-नेपोलिया ने कहा था उन्हें संगीनों से नहीं, अखबारों से लगता है डर

मंच पर सम्मानित दरभंगा के पत्रकारगण। फोटो-देशवाणी।

 
दरभंगा के सभी प्रभारियों को किया गया सम्मानित

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर। वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम डे पर शुक्रवार को सीएम कॉलेज, दरभंगा में सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें दरभंगा यूनेस्को क्लब की ओर से शहर के कई पत्रकारों को सम्मानित किया गया।
 
 
मुख्य अतिथि के रूप में सीएम कॉलेज के प्राचार्य डॉ मुश्ताक अहमद ने सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा कि 1991 में कोलंबो के एक पत्रकार ने सत्ता के खिलाफ एक खुलासा किया था। इसके बाद उसकी हत्या कर दी गयी। इस घटना के बाद 1993 से पूरी दुनिया में वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम डे मनाया जा रहा हैं। आज का दिन पत्रकारों के सम्मान का दिन हैं। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता को दुनिया में सबसे ताकत वर स्तंभ माना जाता हैं। नेपोलियन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मुझे लाखों संगीनों से नहीं, तीन अखबारों से डर लगता हैं।
 
 
 
सेमिनार को संबोधित करते हुए दरभंगा यूनेस्को क्लब के अध्यक्ष विनोद कुमार पंसारी ने कहा कि आज मीडिया का दिन हैं। उन्होंने सभी पत्रकारों का स्वागत करते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र संघ और यूनेस्को ने 1991 में वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम डे मनाने की घोषणा की थी। 1993 में यूनेस्को ने पेरिस के सम्मेलन में घोषणा की थी कि 3 मई को वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम डे मनाया जाएगा। उसके बाद इसे पूरे विष्व में मनाया जाने लगा। इस वर्ष युनेस्को, पेरिस द्वारा इथोपिया के एड्डीज अबाबा मे 1 मई से 3 मई तक वृहत आयोजन रखा गया हैं। जिसमें प्रेस की वर्त्तमान उपलब्धि एवं समस्या पर विस्तृत परिचर्चा हो रही है। उन्होंने कहा कि पत्रकार लोगों की समस्याओं को सामने लाते हैं और उस पर कार्रवाई भी होती हैं।
 
 
 
क्लब की ओर से कार्यालय प्रभारी हिन्दुस्तान, दैनिक जागरण, दैनिक भास्कर, प्रभात खबर, नवबिहार टाइम्स, सन्मार्ग, राष्ट्रीय सहारा, कौमी तंजीम, अध्यक्ष बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन, दरभंगा, संवाददाता बिहार टेलीविजन नेटवर्क प्रतिदिन, मिथिला मंच, न्यूज टूडे, एस सी एस न्यूज को पत्रकारिता मे उत्कृष्ट योगदान के लिए मंच पर आमंत्रित कर अंगवस्त्र एवं मोमेन्टो देकर सम्मानित किया गया।
 
 
 
मौके पर उपाध्यक्ष मनोरंजन अग्रवाल, कोषाध्यक्ष रिंकू कुमार झा, अशोक कुमार पंसारी, एसएच अली, आर आर चौबे, रामबाबू साह, सैय्यद आलम, शैलेष कुमार, नीलम पंसारी, अध्यक्ष, मारवाड़ी महिला शाखा, दरभंगा, नीलम अग्रवाल, एलएनएमयू के दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के निदेशक सरदार डॉ अरविंद सिंह आदि उपस्थित थे। सेमिनार में कॉलेज के छात्र पुरुषोत्तम कुमार चौधरी, कंचन कुमार, आस्था निगम, मो आफताब आलम, सुधांशु कुमार और मो एजाज ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन दरभंगा यूनेस्को क्लब की सचिव सीमा कुमार ने किया।एस ऐच अली ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS