ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
एसएनएस कॉलेज में मनाई गई बाबू कुंवर सिंह की जयंती
By Deshwani | Publish Date: 23/4/2019 11:00:00 PM
एसएनएस कॉलेज में मनाई गई बाबू कुंवर सिंह की जयंती

एसएनएस कॉलेज मोतिहारी में वीर कुवर सिंह जयती। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

शहर के एसएनएस कॉलेज में समारोह पूर्वक महान स्वतंत्रता सेनानी बाबू कुंवर सिंह की जयंती समारोह पूर्वक मनाई गई। इसके पहले कार्यक्रम का उद्घाटन प्रभारी प्राचार्य प्रो मिनिकेश चौधरी ने दीप प्रज्वलित कर किया। प्रभारी प्राचार्य श्री चौधरी ने बाबू वीर कुंवर सिंह के व्यक्तित्व व कृतित्व बखान किया। उन्होंने कहा कुंवर साहब ने अपने-आप को देश के लिए न्योछावर कर दिया था। 
 
 
संजय ओझा सत्यार्थी गांधीवादी ने कहा वर्तमान समय में नई पीढ़ी अपने पूर्वजों के आदर्शों से विमुख होती जा रही है। कहा कि बच्चों में संस्कार के साथ-साथ उन्हें अपने पूर्वजों के इतिहास से अवगत कराने की आवश्यकता है। श्री एसएन सिंह ने कहा कि कंुवर साहब स्वतंत्रता आंदोलन के महान योद्धा, महानायक व देशभक्त थे। उनके बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता है। त्रिभुवन सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी योद्धा थे। इस अवसर पर प्रो नीतीश कुमार, प्रधान सहायक रामकृष्ण, शिवचन्द्र सिंह, रवीन्द्र कुमार सिंह के साथ छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS