ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
स्वच्छ रक्सौल व ग्रीन रक्सौल के प्रणेता बहुचर्चित आंदोलनकारी रणजीत सिंह को कोयला माफिया से मिल रही धमकी चिंता का विषय
By Deshwani | Publish Date: 16/4/2019 8:23:23 PM
स्वच्छ रक्सौल व ग्रीन रक्सौल के प्रणेता बहुचर्चित आंदोलनकारी रणजीत सिंह को कोयला माफिया से मिल रही धमकी चिंता का विषय

कोयला माफिया की धमकी के बाद स्वच्छ रक्सौल के आवेदन देते रंजीत सिंह अपने समर्थकों के साथ।

रक्सौल। अनिल कुमार।

स्वच्छ रक्सौल व ग्रीन रक्सौल के प्रणेता बहुर्चित आदोलनकारी रणजीत सिंह को कोयला माफियों से धमकी मिल रही है। उन्होंने एसडीओ अमित कुमार व हरैया थानाध्यक्ष ध्रुव नारायण सिंह को आवेदन देकर जान-माल की रक्षा की गुहार लगाई है। दरअसल वे कोयला के अवैध भंडारण के विरूद्ध आंदोलन करते रहे है। बताया गया है कि प्रशासन को आवेदन देने के बावजूद भी हरैया थाना क्षेत्र में अवैध भंडारण जारी है।
 
सर्वविदित है कि रंजीत सिंह अपनी रोजी-रोटी के बाद का समय सामाजिक कार्यों के लिए समर्पित रहा है। इतना ही नहीं अपनी दुकानदारी के बाद गरीब बच्चों को निशुल्क पढ़ाना रूटिन रहा है।
 
 रक्सौल के विकास, ओवर ब्रिज, रक्सौल में कोयले के अवैध भंडारण की रोक व शहर से रक्सौल जंक्शन तक जाने वाली वर्षों से टूटी व गंदी सड़क के पुर्णोद्धार के लिए हप्तों भूख हड़ताल करने को जाने जाते रहे हैं। इतना ही नहीं एक बार जब वे आंदोलन पर बैठते है तो उनके समर्थन में पूरा रक्सौल उनके साथ हो जाता है। क्योंकि लोगों की सोच है कि उनका आंदोलन अपने लिए नहीं होता। पूरे समाज के लिए होता है। वैसे सामजिक व्यक्ति को किसी कोयला माफिया द्वारा धमकी दिया जाना सचमुच चिंता का विषय है।
 
 
स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रणजीत सिंह (सामाजिक कार्यकर्ता)ने बार-बार रक्सौल के विकास के लिये शांतिपूर्ण आंदोलन कर शासन, प्रशासन को जगाने का कार्य किया है। जिससे नाराज कुछ लोगो द्वारा बदनाम करने को लेकर रणजीत सिंह को जान से मारने कि धमकी देने, झूठे मुकदमे मे फसांने कि कोशिश लगातार कर रहे है। रंजीत सिंह ने एसडीओ अमित कुमार व हैरैया थानाध्यक्ष ध्रुव नारायण सिंह को आवेदन देते हुए देशवाणी को बताया कि वे अखबार और स्टेशनरी बेच कर अपने साथ दो युवा को रोजगार, गरीब बच्चों को निशुल्क शिक्षा प्रदान करते हैं। वे रोड, ओवर ब्रिज, प्रदूषण और स्वच्छता के लिए संघर्षरत हैं। सोमवार की संध्या 6 बजे रेल यार्ड  के नजदीक नेपाल रेलवे के जमीन पर नेपाल भेजे जाने वाले कोयले के अवैध भंडारण के दौरान ग्रामवासियों से मार-पीट होने की आशंका बन जाने से हरैया ओ.पी. को खबर की गई। तुरंत ही थाना ने पहुंच कर मामले को थाना मे आवश्यक कार्यवाही की सांत्वना दी। कल रात हरैया ओ. पी .के समीप में उन्हें कोयला माफिया के द्रारा धमकी दी गई। जिसकी जानकारी आज अनुमण्डल पदाधिकारी अमित कुमार को दी गई।

     
 मौके पर ज्ञापन देने में रणजीत सिंह, अमलेश श्रीवास्तव, शनि ठाकुर, माधव राम, मुन्ना कुमार, नासीर खान, मो. अफताब आलम, रितेश ठाकुर, एनामुल आलम व जीवन श्रीवास्तव सहित  स्वच्छ रक्सौल संस्था के कार्यकर्ता सहित ग्रामीण मौजूद थे।।          
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS