ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मोतिहारी के आर्टिस्ट अरुण ने Art center बृक्षेस्थान में लगाई फ्लैक्स प्रिंटिंग में HD क्वालिटी की मशीन, 15 से शुभारंभ
By Deshwani | Publish Date: 14/4/2019 4:21:54 PM
मोतिहारी के आर्टिस्ट अरुण ने Art center बृक्षेस्थान में लगाई फ्लैक्स प्रिंटिंग में HD क्वालिटी की मशीन, 15 से शुभारंभ

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

शहर के मेन रोड रॉक्सी सिनेमा के सामने वाले बृक्षे स्थान गली में स्थित आर्ट सेन्टर में आर्टिस्ट अरुण कुमार गुप्ता ने फ्लैक्स प्रिंटिंग की अत्याधुनिक मशीन लगवाई है। आर्टिस्ट श्री गुप्ता ने देशवाणी को बताया कि ग्राहकों की मांग पर उन्हें फ्लैक्स प्रिन्टिंग की HD Quality की दो मशीनें लगवानी पड़ी है। एक मशीन जो बड़े बैनर के लिए होगी। वहीं दूसरी मशीन खासकर फोटो क्वालिटी के लिए है। इस मशीन की छपाई की स्पीड भी काफी ज्यादा है। दोनों मशीनों का 15 अप्रैल सोमवार को शुभारंभ कर दिया जाएगा।


हमेशा बेहतर और भी बेहतर करने की धुन- अरुण
 
श्री गुप्ता ने देशवाणी को बताया कि डिजिटल मल्टी कलर प्रिंटिंग के दौर में हर कोई चाहता है कि उसे आकार्षक छपाई सामग्री मिले। वे ग्राहकों की भावनाओं को समझते हैं। इसीलिए वे अव्वल प्रिंटिंग रिजल्ट देने उद्देश्य पर लगातार काम करते हैं। बेहतर से भी बेहतर करने के लिए नये उपकरण की तलाश में उनका संस्थान रहता है। इसी का नतीजा है कि हमारा संस्थान साइन बोर्ड पेंटिंग से लेकर एचडी क्वालिटी प्रिंटिंग तक पहुंचा है। बताया कि वे काम में समझौता नहीं करते। जिसका सुफल है कि लोग बाग आज आर्ट सेंटर पर इतना विश्वास करते हैं। तभी इनका संस्थान आर्ट के लिहाज से जिले में कई दशकों से नम्बर-वन स्थान बनाए हुए है।
 
 
कौन हैं आर्टिस्ट अरुण कुमार गुप्ता-

शहर के बेलबनवा निवासी अरुण कुमार गुप्ता किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं।  कई दशकों से आस-पास के जिले के लोग इन्हें आर्टिस्ट के नाम से जानते हैं। शुरू से पढ़ाई लिखाई में आगे रहने वाले अरुण को आर्ट व फोटोग्राफी की तरफ गहरी रुचि होने लगी।  बाद में आर्ट को इन्होंने अपने रोजगार के रूप में अपना लिया। साइन बोर्ड पेंटिंग में 70 के दशक में गिने चुने कलाकर शहर में थे। फिर आर्टिस्ट अरुण कुमार ने साइन बोर्ड पेंटिंग को सम्मान जनक रोजगार का रूप दिया। इन्होंने कई साइन बोर्ड पेंटर को अपनी दुकान में जगह भी दी। खुद उन्हें ट्रेंड भी किया। पेंटिंग की बारीकियों को समझाया। कहते हैं जिस रोजगार में व्यवसायी का मन रम जाए,वह कारोबार काफी फलता फुलता है। तभी तो 1976 से आर्ट सेन्टर के माध्यम से आकर्षक साइन बोर्ड पेंटिंग की शुरुआत की और प्रिंटिंग के क्षेत्र में शीर्ष स्थान बनाया।
 इनके साइन बोर्ड पेंटिंग में आर्ट व नवीन आइडिया का समावेश रहा है।
 
 
कई तरह की प्रिंटिंग की सुविधा-

इनकी दुकान पर प्रिंटिंग का बहुत बड़ा रेंज है। पास्पोर्ट साइज फोटो से लेकर कंपनी का Logo बनाने तक के लिए पहली पसंद हैं आर्टिस्ट अरुण। इन्होंने बताया कि हमारे यहां सोल्वेंट प्रिंटिंग, डिजिटल प्रिंटिंग, प्लास्टो प्रिंटिंग, प्लॉटर प्रिंटिंग सहित अन्य कई तरह की प्रिंटिंग होती है। उन्होंने सोमवार 15 अप्रैल को अपनी नई मशीनों के शुभारंभ के मौके पर अपने चाहने वालों आमंत्रित किया है।
contact No-  9708015414
आर्ट सेन्टर, मेन रोड, बृक्षेस्थान, मोतिहारी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS