ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
जंगल से भटक कर आया हिरण मोतिहारी के शिकारगंज में मिला, उसे मदनपुर जंगल में भेजा जाएगा
By Deshwani | Publish Date: 12/4/2019 9:30:53 PM
जंगल से भटक कर आया हिरण मोतिहारी के शिकारगंज में मिला, उसे मदनपुर जंगल में भेजा जाएगा

मोतिहारी। अर्चना रंजन।

पूर्वी चम्पारण के शिकारगंज थाना क्षेत्र के चमही गांव में ग्रामीणों हिरण को पकड़कर थाना को सौप दिया। बताया जा रहा है कि यह हिरण पश्चिमी चम्पारण के वाल्मीकिनगर जंगल से भटक कर आया होगा।
 वहीं शिकारगंज पुलिस ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। फिर वन विभाग के कर्मी के साथ शिकारगंज थाना पहुंची। जहां पुलिस ने उसे वन विभाग के हवाले कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार हिरण को चमही गांव से पकड़ा गया है। पकड़ने के समय हिरण आंशिक रूप से जख्मी था। जिसका उपचार वनकर्मियों द्वारा कराया गया। शिकारगंज थानाध्यक्ष ललन कुमार ने बताया कि हिरण उस समय पकड़ा गया जब वह चमही गांव के सरेह में भटकते हुए पहुंचा। सरेह में खेल रहे बच्चों ने अजूबा जानवर लगा और बच्चे उसे खदेड़ने लगे। फिर हिरण भागते हुए चमही गांव में आकर एक घर मे घुस अपनी जान बचाई।
 
हिरण की बात सुन गांव के सैकड़ो लोग उसे देखने के लिए आ पहुंचे। बाद में ग्रामीणों ने आपसी विचार के बाद फिर से उसे सरेह की तरफ ले जाकर छोड़ दिया गया। लेकिन बाद में वह हिरण कुते के डर से पुनः गांव की तरफ भागा। जंहा लोगों ने उसकी जान के खतरे को देखते हुए उसे ग्रामीणों व बच्चों के सहयोग से पकड़ लिया। वहीं इसकी सूचना शिकारगंज पुलिस को दी गई। पुलिस के पहुंचने के बाद उसे थाने ले जाया गया। इधर वनकर्मियों ने बताया कि पकड़े गए हिरण को मदनपुर जंगल में भेजने की तैयारी की जा रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS