ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
लोकसभा चुनाव: पहले चरण का मतदान कल, 43 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला
By Deshwani | Publish Date: 10/4/2019 4:38:51 PM
लोकसभा चुनाव: पहले चरण का मतदान कल, 43 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

पटना। लोकसभा चुनाव के पहले चरण को लेकर चुनाव आयोग ने कमर कस ली है। सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम किये गए है। नक्सलवाद से प्रभावित बूथों पर सुरक्षा की ऐसी व्यवस्था की कोई परिंदा भी पर नहीं मार सके। कल सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा। पहले चरण में कुल 43 प्रत्याशियों का भाग्य का फैसला होगा। गया और नवादा में 13-13 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है तो औरंगाबाद और जमूई संसदीय लोकसभा सीट पर 9-9 उम्मीदवार डटे हैं।

 
प्रथम चरण के मतदान के तहत चार संसदीय क्षेत्रों में औरंगाबाद, गया, नवादा तथा जमुई सहित नवादा विधानसभा क्षेत्र शामिल है। प्रथम चरण वाले संसदीय क्षेत्रों के लिए मतदान केंद्रों की कुल संख्या 7486 है जिसमें औरंगाबाद में 1965 मतदान केंद्र, गया में 1772 मतदान केंद्र, नवादा में 1899 मतदान केंद्र तथा जमुई में 1850 मतदान केंद्र बनाए गये हैं। 
 
प्रथम चरण में औरंगाबाद में 737821, गया में 1698772, नवादा में 1892017 एवं जमुई में 1709356 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।  प्रथम चरण वाले संसदीय क्षेत्रों में चुनाव आयोग द्वारा विधानसभा क्षेत्रवार समय भी निर्धारित किया गया है जहां औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र के औरंगाबाद विधानसभा क्षेत्रों में मतदान का समय सुबह के 7 बजे से शाम के 6 बजे तक तथा औरंगाबाद के शेष विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक निर्धारित किया गया है। 
 
गया लोकसभा क्षेत्र में गया टाऊन, बेलागंज, वजीरगंज विधानसभा क्षेत्रों में मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम के 6 बजे तक तथा गया के शेष विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक निर्धारित किया गया है। 
 
नवादा लोकसभा क्षेत्र के बरबीघा, नवादा, बेलागंज, वारिसलीगंज विधानसभा क्षेत्रों में मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तथा शेष विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक निर्धारित किया गया है। जमुई लोकसभा क्षेत्र के शेखपुरा विधानसभा में मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक तथा शेष विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान संपन्न होगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS