ब्रेकिंग न्यूज़
कार और ट्रक की भीषण टक्कर में मुजफ्फरपुर के चार लोगों की मौत, एक अन्य घायलअमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने की प्रधानमंत्री मोदी और विदेश मंत्री से की मुलाकातखुला विश्व प्रसिद्ध शक्तिपीठ कामाख्या मंदिर का कपाट, श्रद्धालुओं ने किए मां के दर्शनअगस्ता वेस्टलैंड केस: राजीव सक्सेना को सुप्रीम कोर्ट से झटका, विदेश जाने पर लगा रोकऔषधीय गुणों से युक्त कालमेघ का करें खेती, आय के साथ रोगों के लिए नहीं जाना पड़ेगा अस्पतालबाॅलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने शेयर की ऐसी फोटो, इंटरनेट पर मचा धमालहाईटेंशन की चपेट में आयी बस, चार यात्रियों की मौत, 27 झुलसे, परिजनों ने की सरकार से मुआवजा की मांगगृहमंत्री शाह आज से दो दिवसीय कश्मीर दौरे पर, अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था का लेंगे जायजा
बिहार
राजद ने जारी किया घोषणा पत्र, कहा- 'हर थाली में खाना और हर हाथ में देंगे कलम'
By Deshwani | Publish Date: 8/4/2019 11:30:22 AM
राजद ने जारी किया घोषणा पत्र, कहा- 'हर थाली में खाना और हर हाथ में देंगे कलम'

पटना। लोकसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने आज घोषणापत्र जारी किया। राजद के घोषणापत्र को प्रतिबद्धता पत्र बताया गया।

 
राजद के घोषणापत्र में 'हर थाली में खाना और हर हाथ में कलम' देने की बड़ी बात कही गयी है। साथ ही निजी क्षेत्र में आरक्षण लागू करने, मंडल कमीशन के मुताबिक आरक्षण देने, प्रवासी बिहारियों के लिए हेल्पलाइन जारी करने की बात कही। उन्होंने कहा कि दलितों और पिछड़ों को जनसंख्या के आधार पर आरक्षण दिया जायेगा। 
 
तेजस्वी ने पार्टी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में घोषणापत्र जारी करते हुए कांग्रेस के घोषणापत्र को सही ठहराया। उन्होंने आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को दिये गये आरक्षण पर कहा कि सवर्ण आरक्षण का लाभ सिर्फ अमीरों को मिला। गरीबों को इसका लाभ नहीं मिला। 
 
उन्होंने कहा कि हम सामाजिक न्याय की दिशा में हम मंजिल हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार बनी, तो समाज के दबे-कुचले लोगों को मुख्यधारा से जोड़ा जायेगा। साथ ही महागठबंधन में शामिल सहयोगी कांग्रेस की 'न्याय योजना' का भी उन्होंने समर्थन किया। 
 
तेजस्वी यादव ने रिजर्वेशन के 200 प्वाइंट रोस्टर को लागू करने और सरकारी नौकरी में रिक्त पदों को भरने की बात कही। उन्होंने मीडिया की स्वतंत्रता की बात कहते हुए मीडिया को लोकतांत्रिक व्यवस्था से जोड़ने का काम करने की बात कही। साथ ही उन्होंने ताड़ी खरीदने और बेचना का कानून समाप्त करने की बात भी कही। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS