ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
राजद ने जारी किया घोषणा पत्र, कहा- 'हर थाली में खाना और हर हाथ में देंगे कलम'
By Deshwani | Publish Date: 8/4/2019 11:30:22 AM
राजद ने जारी किया घोषणा पत्र, कहा- 'हर थाली में खाना और हर हाथ में देंगे कलम'

पटना। लोकसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने आज घोषणापत्र जारी किया। राजद के घोषणापत्र को प्रतिबद्धता पत्र बताया गया।

 
राजद के घोषणापत्र में 'हर थाली में खाना और हर हाथ में कलम' देने की बड़ी बात कही गयी है। साथ ही निजी क्षेत्र में आरक्षण लागू करने, मंडल कमीशन के मुताबिक आरक्षण देने, प्रवासी बिहारियों के लिए हेल्पलाइन जारी करने की बात कही। उन्होंने कहा कि दलितों और पिछड़ों को जनसंख्या के आधार पर आरक्षण दिया जायेगा। 
 
तेजस्वी ने पार्टी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में घोषणापत्र जारी करते हुए कांग्रेस के घोषणापत्र को सही ठहराया। उन्होंने आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को दिये गये आरक्षण पर कहा कि सवर्ण आरक्षण का लाभ सिर्फ अमीरों को मिला। गरीबों को इसका लाभ नहीं मिला। 
 
उन्होंने कहा कि हम सामाजिक न्याय की दिशा में हम मंजिल हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार बनी, तो समाज के दबे-कुचले लोगों को मुख्यधारा से जोड़ा जायेगा। साथ ही महागठबंधन में शामिल सहयोगी कांग्रेस की 'न्याय योजना' का भी उन्होंने समर्थन किया। 
 
तेजस्वी यादव ने रिजर्वेशन के 200 प्वाइंट रोस्टर को लागू करने और सरकारी नौकरी में रिक्त पदों को भरने की बात कही। उन्होंने मीडिया की स्वतंत्रता की बात कहते हुए मीडिया को लोकतांत्रिक व्यवस्था से जोड़ने का काम करने की बात कही। साथ ही उन्होंने ताड़ी खरीदने और बेचना का कानून समाप्त करने की बात भी कही। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS