ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
सारण से ससुर के खिलाफ लड़ेंगे तेजप्रताप, तेजस्‍वी समेत राजद के नेताओं पर साधा निशाना
By Deshwani | Publish Date: 2/4/2019 12:06:27 PM
सारण से ससुर के खिलाफ लड़ेंगे तेजप्रताप, तेजस्‍वी समेत राजद के नेताओं पर साधा निशाना

पटना। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने खुलकर बगावत कर दी है। तेजप्रताप ने पार्टी से अलग लालू-राबड़ी मोर्चा बनाने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने अपने ससुर और सारण से पार्टी प्रत्याशी चंद्रिका राय के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है। 

 
तेजप्रताप ने कहा कि सारण हमारी पारिवारिक सीट है। उन्होंने अपनी मां से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है। मां चुनाव नहीं  लड़ेंगी तो वह खुद निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरेंगे और चुनाव जीतेंगे। उन्होंने तीन और सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि तेजस्वी मेरा अर्जुन है, लेकिन कुछ लोग उसे बरगला रहे हैं। तेजप्रताप सोमवार को अपने आवास पर पत्रकार वार्ता के दौरान कहा। 
 
तेजप्रताप ने कहा, मैंने लालू-राबड़ी मोर्चा का गठन किया है। पार्टी के आला नेताओं के खिलाफ हमलावर तेजप्रताप ने कहा कि जिस प्रकार रायबरेली राहुल गांधी के परिवार की पारंपरिक सीट रही है, उसी प्रकार सारण उनकी पारिवारिक सीट है। उन्होंने अपनी मां राबड़ी देवी से अपील की कि वह छपरा से चुनाव लड़ने की घोषणा करें, नहीं तो वह खुद निर्दलीय  उम्मीदवार बनेंगे और जीत कर दिखायेंगे। 
 
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कभी  छोटे भाई तेजस्वी को अपना अर्जुन बताया तो कभी उन पर भी हमलावर रहे।  तेजप्रताप ने कहा, मैंने सिर्फ दो सीटें जहानाबाद और शिवहर मांगी थीं।  तेजस्वी ने फोन कर कहा था कि वह खुद उनसे मिलेंगे और उनकी शिकवा-शिकायत दूर करेंगे। लेकिन दो दिन बीत गये, अब तक कोई रिस्पांस नहीं मिला। 
 
उन्होंने कहा कि मीसा उनकी दीदी हैं। उनके लिए भी वह प्रचार करेंगे। उनके इस कदम से भाजपा को मदद मिलेगी, इस सवाल पर तेजप्रताप ने कहा कि कभी नहीं मदद मिलेगी। तेजप्रताप ने कहा कि तेजस्वी उनके भाई हैं। वह उनके साथ हैं, उनके परिवार के सभी सदस्य साथ हैं, लेकिन तेजस्वी के साथ रह रहे पार्टी के नेता हैं, जो उन्हें खराब कर रहे हैं. 
 
उन्हें उम्मीद है कि लालू प्रसाद जेल से बाहर आयेंगे और धर्म की जीत होगी। तेजस्वी आपकी बात नहीं सुन रहे, इस पर तेजस्वी ने कहा कि वह बच्चा नहीं है। बच्चा था तो डाटते भी थे। अब वह सब समझते हैं, पर उनके ईद-गिर्द अच्छे लोग नहीं हैं। पार्टी की ओर से कार्रवाई के सवाल पर कहा कि पार्टी क्या करेगी। पार्टी जनता से बनती है और जनता हमारे साथ है।
 
तेजप्रताप के निशाने पर प्रदेश अध्यक्ष डाॅ रामचंद्र पूर्वे और शिवानंद तिवारी भी रहे। तेजप्रताप ने कहा कि शिवानंद तिवारी जेपी आंदोलन के दिनों से पिता लालू प्रसाद के साथ रहे।  उनकी शिकायत पर ही लालू जी को जेल हुआ। जब लालू जी जेल जा रहे थे तो उन्होंने मित्र होने के नाते बचाया क्यों नहीं?  उन्होंने कहा कि उनके जनता दरबार से पार्टी के आला नेता नाराज थे, जबकि जनता दरबार में वह जनता की बातों को सुन रहे थे। इस मौके पर राजन तिवारी, अंकेश सिंह और वलींद्र दास भी मौजूद थे। 
 
तेजप्रताप ने कहा कि सारण के अलावा तीन और सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा करेंगे। शिवहर से अंकेश सिंह, जहानाबाद से चंद्रप्रकाश और हाजीपुर से वलींद्र दास उनके उम्मीदवार हैं। इनके लिए चुनाव प्रचार करेंगे। अन्य सीटों पर वह आकलन करेंगे और उनके लिए प्रचार करेंगे। 
 
उन्होंने यह भी कहा कि महागठंबंधन मजबूत है। आरएसएस और 'जुमला पार्टी' बिहार के साथ देश से विदा होने वाली है। उन्होंने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार के शासन काल में बलात्कार और अपरहण कम नहीं हो रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS