ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
महागठबंधन के प्रत्याशियों का ऐलान, मीसा भारती को पाटलिपुत्रा, मधेपुरा से शरद यादव को मिला टिकट
By Deshwani | Publish Date: 29/3/2019 1:06:24 PM
महागठबंधन के प्रत्याशियों का ऐलान, मीसा भारती को पाटलिपुत्रा, मधेपुरा से शरद यादव को मिला टिकट

पटना। राजद नेता व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आज होटल मौर्या में प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर महागठबंधन में शामिल राजद की उम्मीदवारों का ऐलान किया। इस मौके पर तेजस्वी ने कहा कि महागठबंधन अटूट है। उम्मीदवारों की घोषणा में देरी के संबंध में उन्होंने बताया कि हम देर आये, लेकिन दुरुस्त आये।

 
महागठबंधन में शामिल राजद कोटे के 19 उम्मीदवारों की घोषणा तेजस्वी यादव ने की। उन्होंने बताया कि वैशाली से रघुवंश प्रसाद सिंह, गोपालगंज से सुरेंद्र राम, भागलपुर से बुलो मंडल, बांका, जयप्रकाश यादव, मधेपुरा से शरद यादव, दरभंगा से अब्दुल बारी सिद्दीकी, सीवान से हिना शहाब, महारागंज से रणधीर सिंह, सारण से चंद्रिका राय, हाजीपुर से शिवचंद्र राम, बेगूसराय से तनवीर हसन, पाटलिपुत्रा से मीसा भारती, बक्सर से जगदानंद सिंह, जहानाबाद से सुरेंद्र यादव, नवादा से विभा देवी, झंझारपुर से गुलाब यादव, अररिया से सरफराज आलम और सीतामढ़ी से अर्जुन राय के उम्मीदवार बनाये जाने की घोषणा की। 
 
वहीं, शिवहर सीट से उम्मीदवार की अभी घोषणा नहीं हुई है। जबकि, आरा की सीट राजद ने माले के खाते में डाल दिया है। भाकपा-माले ने आरा सीट से राजू यादव को चुनावी मैदान में उतारा है।

कांग्रेस पार्टी के ये है उम्मीदवार इन जगहों से लड़ेगा चुनाव
वहीं, कांग्रेस ने भी दिल्ली में प्रत्याशियों की सूची जारी की। कांग्रेस की सूची में बिहार में महागठबंधन में शामिल कांग्रेस कोटे की नौ सीटों में से चार सीटों का एलान किया। 
 
कांग्रेस ने सुपौल से रंजीत रंजन, समस्तीपुर से डॉ अशोक कुमार, मुंगेर से नीलम देवी और सासाराम से मीरा कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले कांग्रेस ने किशनगंज से मो जावेद, कटिहार से तारिक अनवर और पूर्णिया से उदय सिंह के नाम की घोषणा की थी। हालांकि, कांग्रेस कोटे की पटना साहिब और वाल्मीकि नगर की घोषणा अभी नहीं की गयी है।
 
रालोसपा के खातें की सीटों का हुआ एलान, उम्मीदवारों की घोषणा अभी बाकी
रालोसपा के खाते में पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, उजियारपुर, काराकाट, और जमुई लोकसभा की सीट आयी है. रालोसपा कोटे की पांच सीटों में अभी तक सिर्फ जमुई से उम्मीदवार की घोषणा की है. जमुई से भूदेव चौधरी चुनावी मैदान में हैं. वहीं, अन्य चार सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा अभी तक नहीं हुई है।
 
हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और वीआईपी में किसे मिली कौन सीट
हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा को महागठबंधन में तीन सीटें मिली हैं। इनमें गया से जीतनराम मांझी, नालंदा से अशोक कुमार और औरंगाबाद से उपेंद्र प्रसाद उम्मीदवार बनाये गये हैं। जबकि, वीआईपी को मिली तीन सीटों में दो सीटों की घोषणा हुई है। वीआईपी कोटे की मुजफ्फरपुर से डॉ राजभूषण चौधरी और खगड़िया से मुकेश सहनी चुनावी मैदान में उतरेंगे। वहीं, मधुबनी सीट से किसी प्रत्याशी की घोषणा अभी नहीं की गयी है।
 
इन सीटों पर नहीं हुई अभी तक उम्मीदवारों की घोषणा
राजद कोटे की शिवहर, कांग्रेस कोटे की पटना साहिब और वाल्मीकि नगर, रालोसपा कोटे की पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, उजियारपुर और काराकाट के अलावा वीआईपी की मधुबनी सीट पर उम्मीदवार की घोषणा अभी तक नहीं हुई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS