ब्रेकिंग न्यूज़
हॉकी इंडिया ने आयरलैंड दौरे के लिए जूनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा, सुमन होंगी कप्तानबॉलीवुड में कमबैक करेगी मशहूर अभिनेत्री मधुअरुणाचल में उग्रवादियों का हमला, एनपीपी विधायक समेत 11 लोगों की मौत, तीन घायलदुष्कर्म, हत्या का आरोपी थाना परिसर से पुलिस को चकमा देकर फरारसुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम और वीवीपीएटी के शत-प्रतिशत मिलान की मांग वाली याचिका खारिज की, बताया बकवासएनडीएस विशेष बलों ने चार आतंकियों को किया ढेररेलवे ने महिला यात्रियों को दी खास सुविधा! मुसीबत में ट्रेन के गार्ड और मोटरमैन से कर सकेंगी संपर्कमातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र में तीन नवजात की मौत, परिजनों ने मचाया हंगामा
बिहार
सुपौल में जंगली हाथी का कहर, तीन को पटककर ली जान, कई लोग घायल
By Deshwani | Publish Date: 7/3/2019 3:18:11 PM
सुपौल में जंगली हाथी का कहर, तीन को पटककर ली जान, कई लोग घायल

निर्मली। नेपाल के जंगल से भटक कर भारतीय सीमा में घुसे एक जंगली हाथी ने सुपौल जिले में जमकर उत्पात मचाया। मंगलवार और बुधवार की रात से लेकर गुरुवार को दिनभर जिले के अलग- अलग क्षेत्रों में इस हाथी ने तीन लोगों को पटक-पटक कर मार डाला। आधा दर्जन से अधिक लोग घायल भी हुए हैं। इनमें कुछ को हाथी ने घायल किया है तो कुछ भागने के क्रम में गिरकर घायल हुए हैं।

 
भारत-नेपाल सीमा से लगभग 35 किमी अंदर रिहायशी इलाके तक पहुंचे हाथी ने कई कच्चे घरों को क्षतिग्रस्त भी कर दिया है। खेतों मे लगी गेंहू और मकई की फसल भी रौंद कर बर्बाद कर दी । हाथी के हमले में तीन लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए सुपौल के डीएम महेंद्र कुमार ने बताया कि हाथी को वापस जंगल मे भेजने के लिए पूर्णिया से वन विभाग की टीम पहुंच गयी है।
 
बताया जा रहा हैं कि मंगलवार की रात अपने झुंड से बिछड़कर एक हाथी बसंतपुर प्रखंड के भीमनगर के लालपुर में पहुंच गया। वहां मकानों को क्षतिग्रस्त करते हुए हाथी ने बसाबनपट्टी में एक महिला को घायल कर दिया और रामनगर पहुंच कर फसलों को क्षति पहुंचायी। इसके बाद राघोपुर के मोतीपुर में छीट मोतीपुर निवासी युगेश्वर यादव को हाथी ने पटक कर मार डाला। धर्मपट्टी गांव में हाथी ने मो जब्बार को गंभीर रूप से घायल कर दिया। देवीपुर के जहलीपट्टी निवासी चनिया देवी को भी पैर से कुचलकर मार डाला। इसके बाद हाथी ने कोरियापट्टी गांव में खेत में काम कर रहे रंजीत साह की भी पैरों से कुचल कर जान ले ली। 
 
महज दो दिनों में हाथी ने जिस तरह लगभग 40 किमी की यात्रा कर ग्रामीण इलाकों में उत्पात मचाया है उसके बाद से लोग खौफ के साये में जी रहे हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS