ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सुपौल में जंगली हाथी का कहर, तीन को पटककर ली जान, कई लोग घायल
By Deshwani | Publish Date: 7/3/2019 3:18:11 PM
सुपौल में जंगली हाथी का कहर, तीन को पटककर ली जान, कई लोग घायल

निर्मली। नेपाल के जंगल से भटक कर भारतीय सीमा में घुसे एक जंगली हाथी ने सुपौल जिले में जमकर उत्पात मचाया। मंगलवार और बुधवार की रात से लेकर गुरुवार को दिनभर जिले के अलग- अलग क्षेत्रों में इस हाथी ने तीन लोगों को पटक-पटक कर मार डाला। आधा दर्जन से अधिक लोग घायल भी हुए हैं। इनमें कुछ को हाथी ने घायल किया है तो कुछ भागने के क्रम में गिरकर घायल हुए हैं।

 
भारत-नेपाल सीमा से लगभग 35 किमी अंदर रिहायशी इलाके तक पहुंचे हाथी ने कई कच्चे घरों को क्षतिग्रस्त भी कर दिया है। खेतों मे लगी गेंहू और मकई की फसल भी रौंद कर बर्बाद कर दी । हाथी के हमले में तीन लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए सुपौल के डीएम महेंद्र कुमार ने बताया कि हाथी को वापस जंगल मे भेजने के लिए पूर्णिया से वन विभाग की टीम पहुंच गयी है।
 
बताया जा रहा हैं कि मंगलवार की रात अपने झुंड से बिछड़कर एक हाथी बसंतपुर प्रखंड के भीमनगर के लालपुर में पहुंच गया। वहां मकानों को क्षतिग्रस्त करते हुए हाथी ने बसाबनपट्टी में एक महिला को घायल कर दिया और रामनगर पहुंच कर फसलों को क्षति पहुंचायी। इसके बाद राघोपुर के मोतीपुर में छीट मोतीपुर निवासी युगेश्वर यादव को हाथी ने पटक कर मार डाला। धर्मपट्टी गांव में हाथी ने मो जब्बार को गंभीर रूप से घायल कर दिया। देवीपुर के जहलीपट्टी निवासी चनिया देवी को भी पैर से कुचलकर मार डाला। इसके बाद हाथी ने कोरियापट्टी गांव में खेत में काम कर रहे रंजीत साह की भी पैरों से कुचल कर जान ले ली। 
 
महज दो दिनों में हाथी ने जिस तरह लगभग 40 किमी की यात्रा कर ग्रामीण इलाकों में उत्पात मचाया है उसके बाद से लोग खौफ के साये में जी रहे हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS