ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मजदूरों से भरा ट्रैक्टर गहरे गड्ढ़े में पलटा, चार की मौत 30 घायल
By Deshwani | Publish Date: 4/3/2019 12:17:13 PM
मजदूरों से भरा ट्रैक्टर गहरे गड्ढ़े में पलटा, चार की मौत 30 घायल

शेखपुरा। बिहार में शेखपुरा जिला के कोरमा थाना क्षेत्र के कुरौनी मोड़ के समीप आज सुबह सड़क हादसे 4 खेत मजदूरों की मौत हो गयी। इस हादसे में 30 लोग घायल हो गये। 

 
सूत्रों के अनुसार टाल क्षेत्र में मसूर की कटनी करने जा रहे मजदूरों से भरा ट्रैक्टर पलट जाने से एक ही गांव के 4 मृतकों में तीन महिला और एक पुरूष है। घायलों में अधिसंख्य महिलाएं हैं । सभी घायलों का इलाज शेखपुरा सदर अस्पताल में कराया गया है। घटना में आधे दर्जन की हालत गंभीर है।
 
कोरमा थानाध्यक्ष ने बताया कि कटारी गांव के किसान जनार्दन सिंह मजदूरों को मसूर फसल काटने के लिए बेलौनी टाल ले जा रहे थे। इसी क्रम में ट्रैक्टर चालक विजय पंडित की लापरवाही के कारण मजदूरों से भरा ट्रैक्टर पलट गया इस दुुर्घटना में कटारी गांव के चंदरराम के पुत्र बबलू राम, अर्जुन मांझी की विवाहिता लालपरी देवी, प्रसादी मांझी की पत्नी मुनिवती देवी एवं शिव शंकर पंडित की विवाहिता पार्वती देवी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। शवों को भी सदर अस्पताल लाया गया है। स्थानीय वार्ड सदस्य अर्जुन पासवान ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी कृषक का फसल कटनी करने गांव से मजदूर इकट्ठे जा रहे थे तभी यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना घट गई। इस दुर्घटना में गुलेश्वर मांझी, रेखा देवी, रवि मांझी, राजू मांझी, प्रीतम देवी, विक्रम कुमार, सूरज कुमार समेत अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं। बड़ी तादाद में जख्मी का अस्पताल पहुंचते ही वहां अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई । 
 
सिविल सर्जन डॉ मृगेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि घायलों की स्थिति ठीक है। आवश्यकता पड़ने पर पटना रेफर किया जा सकता है। एम्बुलेंस की व्यवस्था की गयी है। जिला अधिकारी इनायत खां एवं अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार ने अस्पताल पहुंच कर हालात का जायजा लिया और समुचित इलाज के निर्देश दिया।
 
इधर डीएम ने बताया कि दुर्घटना में मारे चारों लोगों के परिवार को आपदा राहत के तहत चार-चार लाख रुपया दिया जाएगा। वहीं चारों मृतक के आश्रित को 20-20 हजार की पारिवारिक लाभ योजना की सहायता तथा कबीर अंत्येष्टि योजना का लाभ तुरंत उपलब्ध करा दिया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS