ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
24 फरवरी को फकीरवाड़ा में आयोजित होगा दूसरा रोजगार सम्‍मेलन : राजीव रंजन
By Deshwani | Publish Date: 17/2/2019 7:02:37 PM
24 फरवरी को फकीरवाड़ा में आयोजित होगा दूसरा रोजगार सम्‍मेलन : राजीव रंजन

पटना। रंजन सिन्हा। देशवाणी।
 
 सामाजिक संगठन कदम की पहली कार्यसमिति की बैठक आज कामधेनु होटल,साहित्य सम्मेलन के पास, पटना में संपन्‍न हो गया। इस बैठक में आगामी 24 फरवरी को दरियापुर, फकीरवाड़ा में रोजगार सम्‍मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया।
 
 
 
बैठक के बाद आयोजित प्रेस वार्ता में जदयू के राज्‍य प्रवक्‍ता सह  कदम के बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने बताया कि रोजगार सम्‍मेलन इससे पूर्व भी एक बार हो चुका है। अब 24 फरवरी को फकीरवाड़ा में इसका आयोजन किया जायेगा। साथ ही कार्यसमिति की बैठक में ये भी निर्णय लिया गया कि आने वाले दिनों में राज्‍य के अलग- अलग जिलों में 100 रोजगार सम्‍मेलन कदम के द्वारा आयोजित किया जाएगा।
 
 

पत्रकारों को संबोधित करते हुए राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि कदम की पहली कार्यसमिति की बैठक में आज राज्‍य के शहीर और अर्द्धशहरी विधान सभा क्षेत्रों को बांट कर 42 जिला संगठनों का दर्जा दिया गया है और वहां कदम के सांगठनिक कार्यों की घोषणा की गई है। इसके अलावा एक रोड मैप भी तैयार करने का निर्णय भी लिया गया है, जिसके जरिये जनोपयोगी कार्यक्रम के जरिये समाज के उ‍पेक्षित समूहों के बीच एकजुटता लाने की कोशिश की जायेगी। इसके अलावा कदम के कार्यसमिति की अगली बैठक गेट टू गेदर हॉल में 17 मार्च 2019 को आयोजित करने का निर्णय हुआ।
 
 

राजीप रंजन प्रसाद ने कहा कि ‘कदम’, राज्‍य व केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचान, उनको सशक्‍त करना,  बाल विवाह –दहेज जैसी सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ जागरूकता अभियान, शराबबंदी के लिए कार्य  करने के साथ ही गंगा एवं अन्‍य नदियों के साथ संपूर्ण पर्यावरण का संरक्षण व संवर्द्धन, सामाजिक सौहार्द, आपसी भाईचारा एवं उद्यमशीलता और बिजनेस स्‍टार्टअप के लिए युवाओं को प्रेरित करेगी। साथ ही गरीबी उन्‍मूलन के लिए स्‍वयं सहायता समूहों के निर्माण में सहयोग देने का कार्य भी कदम द्वारा किया जायेगा।
 
 
 
कदम की कार्यसमिति की बैठक में ई. राजेंद्र यादव, सैयद सैफुउद्दीन, मो नसीम, हिमराज राम, ई. जे के दत्ता, डॉ हिना तब्‍बसुम, डॉ संजू कुमारी, अपर्णा भारती, अनिमेष आनंद, रंजन कुमार, रूमी कुमारी आदि लोग मौजूद रहे हैं। बैठक की शुरूआत राष्‍ट्रगान के साथ हुई। बैठक को कंचनमाला चौधरी, भुट्टो खान, बबलू प्रकाश, उमेश श्रीवास्‍तव और डॉ हसन इमाम ने भी संबोधित किया। इस दौरान पुलवामा के शहीदों को श्रद्धंजलि भी दी गई।
 
 

वहीं, कदम के संगठन का प्रभार भी वितरित किया गया। इसके हिमराज राम को युवा कदम, अनुप कुमार को छात्र कदम और ई. जे के दत्ता को महिला कदम प्रभार मिला। वहीं, जिला संगठन का विस्‍तार भी हुआ, जिसके तहत नागेंद्र कुमार को दीघा, सैयद सबिरउद्दीन को बांकीपुर, ई. राजेंद्र यादव को कुम्‍हरार, मो नसीम को पटना पूर्वी, प्रियरंजन को मोतिहारी, अमरदीप को हाजीपुर, उमेश श्रीवास्‍तव को सासाराम का प्रभार दिया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS