ब्रेकिंग न्यूज़
जिला प्रशासन ने अंतरजातीय विवाह करने वाले 10 दंपत्तियों को बतौर प्रोत्साहन 7.75 लाख की राशि प्रदान कियादैवीय आपदा, बेघर और कच्चे घरों में रहने वाले गरीब परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत निःशुल्क आवास उपलब्धदिनेशलाल यादव निरहुआ ने की बिहार में 500 थियेटर के साथ एजुकेशन को जोड़ने की पहलविभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर स्वच्छ रक्सौल संस्था द्वारा धरना आज तीसरा दिन भी जारी रहाशराब कारोबारी और पुलिस की कथित चूहा बिल्ली के खेल में हुई दुर्घटना में एक तेज रफ्तार होण्डा कार ने तीन लोगों को रौंदा, एक की मौतदूरदर्शन की मशहूर एंकर नीलम शर्मा का निधन, कैंसर से थीं पीड़ितकुशीनगर में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, क्षेत्र में फैली सनसनीजिले में बेहतर स्वास्थ्य एवं सुरक्षित भविष्य के लिए राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम योजना की शुरूआत
बिहार
मोतिहारी में तीन दिवसीय कृषि कुंभ का आज उद्घाटन करेंगे राज्यपाल
By Deshwani | Publish Date: 9/2/2019 4:01:12 PM
मोतिहारी में तीन दिवसीय कृषि कुंभ का आज उद्घाटन करेंगे राज्यपाल

मोतिहारी। पूर्वी भारत के किसानों के लिए तीन दिवसीय कृषि कुंभ का आयोजन मुख्यालय स्थित गांधी मैदान में आज से प्रारंभ होगा। कार्यक्रम का राज्यपाल लालजी टंडन उद्घााटन करेंगे। कार्यक्रम में मुख्य रूप से उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, जिले के प्रभारी मंत्री विनोद नारायण झा, पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार, सहकारिता मंत्री राणा रणधीर, सांसद डॉ. संजय जायसवाल, रमा देवी समेत अन्य विधायक शामिल होंगे।

 
तीन दिवसीय कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली गई है। जिलाधिकारी रमण कुमार व एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा गांधी मैदान स्थित कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया व सुरक्षा को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। कहा गया कि यह कुंभ किसानों के लिए लाभकारी साबित होगा। देश के कोने-कोने से कृषि वैज्ञानिक व सफल किसान उन्नत खेती के बारे में किसानों को जानकारी देंगे।
 
कार्यक्रम में देश के विभिन्न जगहों के करीब तीन सौ स्टॉल लगाए जाएंगे। कार्यक्रम के दूसरे दिन रविवार को सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद के अलावा कृषि मंत्री राधामोहन सिंह, यूपी के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार व किसान चाची राजकुमारी देवी मौजूद रहेंगी। कृषि कुंभ का समापन 11 फरवरी को होगा, जिसमें केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी व कृषि मंत्री राधामोहन सिंह मौजूद रहेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS