बिहार
मोतिहारी में भारत फाइनेंसियल के स्टाफ को चलती बाइक पर सिर में गोली मारी, मौत, एक लाख लूटा
By Deshwani | Publish Date: 6/2/2019 11:25:33 PM
मोतिहारी में भारत फाइनेंसियल के स्टाफ को चलती बाइक पर सिर में गोली मारी, मौत, एक लाख लूटा

फाइनेंसकर्मी मुकेश कुमार का परिचय पत्र। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

बिहार के पूर्वी चम्पारण में रघुनाथपुर ओपी क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गदरिया के पास बुधवार की शाम अपराधियों ने फाइनेंसकर्मी की गोली मार हत्या कर दी। हत्या के बाद अपराधियों ने फाइनेंसकर्मी के एक लाख से ज्यादा रुपए लूट लिए। फाइनेंसकर्मी मुधुबनी जिला निवासी मुकेश कुमार थे। वे मोतिहारी में रहकर भारत फाइनांसियल इंक्लूशन लिमिटेड के लिए काम करते थे। अपराधियों ने उन्हें चलती बाइक पर पीछा कर पीछे से उनके सिर में गोली मारी है।
 
 
एसपी उपेन्द्र शर्मा ने घटना की ली जानकारी-
 
घटना की सूचना पर एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा सदर अस्पताल आए थे। उन्होंने मृतक मुकेश के साथ दो अन्य बाइक से लौट रहे फाइनेंसकर्मी दीपक व सुभाष पूछताछ की। उनसे कहा कि इतने ज्यादा रुपए ला रहे थे तो तुरकौलिया थाना को सूचना क्यों नहीं दी? पुलिस अपनी संरक्षा में मोतिहारी पहुंचाती। साथियों से यह भी पूछा कि बार-बार भारत फाइनेंसकर्मियों के साथ ही लूट क्यों हो रही है।
 
 
 
तुरकौलिया से रुपये वसूल कर लौट रहे थे-
 
मिली जानकारी के अनुसार तुरकौलिया से रुपये वसूलकर मुकेश कुमार अपने दो अन्य साथियों के साथ तीन अलग-अलग बाइक पर सवार होकर मोतिहारी आ रहे थे। मुकेश की बाइक सबसे आगे थी। बाकी दो साथी पीछे-पीछे आ रहे थे। तभी लक्ष्मीपुर गदरिया के पास धात लगाए बाइक सवार अपराधियों ने मुकेश की बाइक का पीछे किया। नजदीक आने पर चलती बाइक पर अपराधियों ने मुकेश के सिर में गोली मार दी। गोली की आवाज पर मुकेश के दो अन्य साथी दीपक व सुभाष डरकर भाग गए।
 
एसपी श्री शर्मा ने उनके दोनो साथियों से पूछताछ के लिए नगर थाने में रुकने को कहा है। मुकेश के दो अन्य साथी अरेराज निवासी सुभाष कुमार व मुजफ्फपुर जिले के कांटी थाना के दुबे टोला निवासी दीपक कुमार हैं। दोनों साथी भी भारत फाइनांसियल इंक्लूशन लिमिटेड के मोतिहारी शाखा में काम करते हैं। बताया गया है कि इनके पास भी वसूली के रुपये थे।
 
 
मुकेश से पहले भी हुई थी लूट-
 
भारत फाइनांसियल इंक्लूशन लिमिटेड के क्षेत्रीय प्रबंधक राजीव कुमार ने बताया कि इसी वर्ष 4 जनवरी को मुकेश से 1 लाख चार हजार रुपये तुरकौलिया में लूट लिया गया था। 
 
भारत फाइनेंसकर्मियों से हुई कई बार लूट-
भारत फाइनेंसकर्मियों से 10 बार से अधिक लूट की घटनाएं हो चुकी हैं। पिछले साल 14 अगस्त को मोतिहारी के चांदमारी चौक के पास गुप्ता गैस के सामने वाली गली में 14 लाख रुपये लूट लिए गए थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS