ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मुख्यमंत्री नीतीश ने पशु चिकित्सकों को दिया तोहफा, एमबीबीएस चिकित्सकों की तरह मिलेगा वेतनमान
By Deshwani | Publish Date: 28/1/2019 6:05:22 PM
मुख्यमंत्री नीतीश ने पशु चिकित्सकों को दिया तोहफा,  एमबीबीएस चिकित्सकों की तरह मिलेगा वेतनमान

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी घोषणा करते हुए राज्य के पशु चिकित्सकों के लिए को नये वर्ष का उपहार दिया है। ज्ञान भवन में आज बिहार लाईव स्टॉक मास्टर प्लान का विमोचन कर रहे मुख्यमंत्री ने राज्य के पशु चिकित्सकों को एमबीबीएस चिकित्सकों की तरह वेतन देने की बात कही है। 

 
उन्होंने कहा है कि कृषि विज्ञान केंद्र की तर्ज पर पशु विज्ञान केंद्र खोले जायेंगे। इसके लिए राज्य सरकार पैसे की कमी नहीं होने देगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया।
 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पशु चिकित्सकों को एमबीबीएस की तर्ज पर वेतन देने का निर्णय जल्द हो जायेगा। बताया जाता है कि संविदा पर कार्यरत चिकित्सकों के वेतन में करीब 15 हजार रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी हो जायेगी। 
 
उन्होंने जीविका के जरिये पशुपालन, बकरी और मुर्गी पालन को बढ़ावा दिये जाने की बात कही। साथ ही कहा कि राज्य के विकास में कृषि के साथ- साथ पशुपालन का भी योगदान है। उन्होंने कहा कृषि रोड मैप में शामिल विभागों को भी मास्टर प्लान बनाकर काम करने की सलाह दी। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी सहित विभिन्न विभागों के वरीय पदाधिकारी मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS