ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
राज्यपाल ने गांधी मैदान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आवास में फहराया तिरंगा
By Deshwani | Publish Date: 26/1/2019 3:21:17 PM
राज्यपाल ने गांधी मैदान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आवास में फहराया तिरंगा

पटना। 70वां गणतंत्र दिवस पर आज पटना के सभी स्कूलों, कॉलेजों, सरकारी कार्यालयों और निजी कार्यालयों में झंडोत्तोलन किया गया। इस अवसर पर मुख्य राजकीय समारोह पटना के गांधी मैदान में आयोजित किया गया जहां राज्यपाल लालजी टंडन ने झंडोत्तोलन किया और परेड की सलामी ली। 

 
इस मौके पर 16 विभागों की ओर से झांकी निकाली गयी। इसके पूर्व राज्यपाल ने राजभवन में झंडा फहराया और कारगिल चौक पर शहीदों को नमन किया। 
 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में एक अणे मार्ग स्थित आवास पर झंडोत्तोलन किया और राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी।
 
राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र की बधाई देते हुए कहा कि हमारा देश एक गौरवशाली संप्रभुता संपन्न लोकतांत्रिक गणराज्य के रूप में लगातार विकास की ओर आगे बढ़ रहा है। अपने भाषण में उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों और अमर शहीदों की ओर से भारत को स्वतंत्र कराने में उनके योगदान को याद कराया।
 
मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि भारत को स्वतंत्र कराने में शहीदों की कुर्बानी को हमें याद रखना चाहिए और आपसी भाईचारे के साथ शांतिपूर्ण वतावरण में देश को आगे बढ़ाने में योगदान देना चाहिए। गांधी मैदान में विभागों की ओर से निकाली गयी झांकियों को देखकर राज्यपाल और मुख्यमंत्री सहित वहां उपस्थित लोग रोमांचित हो उठे। मौके पर अन्य विभागों के मंत्री, नेता व अधिकारी मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS