ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
कायस्थ महासभा ने किया रोजगारोन्‍मुखी कार्यशाला का आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 20/1/2019 9:22:20 PM
कायस्थ महासभा ने किया रोजगारोन्‍मुखी कार्यशाला का आयोजन

पटना। रंजन सिन्हा।

 अखिल भारतीय कायस्‍थ महासभा की बिहार इकाई द्वारा महासभा की महत्‍वाकांक्षी योजना 'कदम' के अंतर्गत एक दिवसीय रोजगारोन्‍मुखी कार्यशाला का आयोजन दीप हाऊस, शास्‍त्री नगर, पटना में किया गया। इस विषय पर अखिल भारतीय कायस्‍थ महासभा के राष्‍ट्रीय कार्यवाहक अध्‍यक्ष सह जदयू प्रवक्‍ता राजीव रंजन प्रसाद ने आज के परिवेश में बेरोजगार युवक - युवतियों के लिए विभिन्‍न सरकारी/गैर सरकारी योजनाओं की आवश्‍यकता को दर्शाते हुए इसकी महत्ता का उल्‍लेख किया। उन्‍होंने कहा कि इससे लोगों को रोजगार मुहैया कराने में इस मुहीम का सार्थक उपयोग किया जा सकता है। उन्‍होंने कहा कि रोजगारोन्‍मुखी कार्यशाला युवाओं को रोजगार से जोड़ने की दिशा में फायदेमंद साबित होगी।  
 
 
वहीं, बिहार सरकार के प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के राज्‍य समन्‍वयक गोपाल कुमार सिंह ने इसकी विशेषता पर जोर दिया और उन्‍होंने इस योजना से संबंधित परियोजना प्रतिवेदन से लेकर बैंक ऋण प्राप्‍त करने और उद्योग की स्‍थापना करने तक की मांग की सभी प्रक्रिया का विवरण विस्‍तार से लोगों को समझाया। कार्यक्रम की अध्‍यक्षता करते हुए अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के प्रदेश अध्‍यक्ष जय किशोर दत्त ने बताया कि महासभा ने  इस प्रकार के विभिन्‍न सरकारी एवं गैर सरकारी योजनाओं को संग्रहित कियाहै। इसके माध्‍यम से समाज के सभी वर्गों और दलित, आदिवासी, अल्‍पसंख्‍यक, पिछड़े - अतिपिछड़े वर्ग के लोगों को इन योजनाओं से लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्‍होंने नियमित अंतराल पर विभिन्‍न जगहों पर कार्यशाला आयोजित करने की योजना भी के बारे में भी चर्चा की।  
 

एक दिवसीय रोजगारोन्‍मुखी कार्यशाला अखिल भारतीय कायस्‍थ महासभा और कार्यक्रम कदम द्वारा आयोजित किया जा रहा है। इसके तहत मु्फ्त में जन कल्‍याणकारी चीजों के बारे में बताया गया। कार्यक्रम के मुख्‍य अति‍थि स्‍टेट कॉर्डिनेटर गोपाल कुमार सिंह, राष्‍ट्रीय कार्यवाहक अध्‍यक्ष राजीव रंजन प्रसाद, कोषाध्‍यक्ष सुनील सिन्‍हा, महासचिव अपर्णा भारती, युवा प्रदेश अध्‍यक्ष अनिमेश आनंद, कदम के दीघा इकाई के अध्यक्ष धीरज कुमार, सेवानिवृत आईएएस अधिकारी आनंद बिहारी प्रसाद, शाहबहुद्दीन अहमद शिफू, नागेंद्र, हिमराज राम, अरूण और राजेंद्र यादव आदि लोग शामिल हुए। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS