ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
डीएसपी दिनेश की मेहनत लाई रंग, नक्सल प्रभावित अनुमंडल के 28 छात्र करने लगे सेना-भर्ती की तैयारी
By Deshwani | Publish Date: 29/12/2018 11:00:00 PM
डीएसपी दिनेश की मेहनत लाई रंग, नक्सल प्रभावित अनुमंडल के 28 छात्र करने लगे सेना-भर्ती की तैयारी

आर्मी-भर्ती की तैयारी के लिए युवाओं के साथ दौड़ लगाते मोतिहारी के पकड़ीदयाल डीएसपी दिनेश पाण्डेय। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। पताही। माधुरी रंजन। 

पूर्वी चम्पारण के पकड़ीदयाल डीएसपी की मेहनत रंग लाने लगी है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र के युवा व छात्र दि एडुकेशन अभियान के अगुआ बने पकड़ीदयाल के डीएसपी दिनेश पाण्डेय के मुरीद बन गए हैं। इस अभियान में श्री पाण्डेय के जी-जान से लगे रहने का नतीजा हुआ कि इस अभियान के दूसरे दौर में 28 छात्र सेना में भर्ती की तैयारी मे जुट गए है।

 

 

 डीएसपी दीनेश पाण्डेय के साथ युवाओं ने लगाई 18 किमी की दौड़-

 

इस अभियान का नजारा शनिवार की अल सुबह देखने को मिला। जब डीएसपी श्रीपाण्डेय के पकड़ीदयाल आवास से करीब 18 किलो मीटर दौड़कर इस अभियान से जुड़े छात्र पताही थाना पहुंचे। इन 28 छात्रों को डीएसपी श्री पाण्डेय खुद लीड कर रहे थे। ये सभी छात्र भावी सैनिक हैं। और बड़ी तल्लीनता से सेना में भर्ती की तैयारी में लगे हैं। छात्रो को डीएसपी साहब गइड कर रहे हैं।

 

युवाओं के अभिभावक हैं आशान्वित-

अभिवावकों का कहना है कि उनके बच्चों का भविष्य एक जिम्मेवार पदाधिकारी के हाथों में है। इससे वे काफी आशान्वित हैं। दूसरी तरफ मुख्यधारा से विभुख कतिपय युवा भी पदाधिकारी की आभा से प्रभावित होने लगे हैं। उन्हें भी डीएसपी का सान्निध्य व स्नेह बड़ा आकर्षित कर रहा है। अभिभावकों की राय है कि ऐसा अभियान जिले के सभी अनुमंडलों में चलना चाहिए। सिर्फ नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में ही क्यों। जिले कई अनुमंडलों के युवा सही मार्गदर्शन की कमी के कारण मुख्यधारा से कट रहे हैं। उन्हें कुछ लोग क्षणिक लाभ के लिए मिसगाइड कर अपराध की तरफ ले जा रहे हैं।



नक्सल प्रभावित पताही प्रखंड क्षेत्र में चलाए जा रहे द एजुकेशन अभियान के दूसरे दौर मैं शनिवार अहले सुबह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिनेश कुमार पांडेय के नेतृत्व में 28 छात्रों ने श्री पांडे के आवास पकड़ीदयाल से 18 किलोमीटर कि दौर लगा कर पताही थाना पहुंचे। दौड़ लगाने वाले छात्रों ने 1 उत्सव कुमार- बड़कागांव, 2. राजेश कुमार-परसौनी, 3. रितु कुमार पंडित-सिसहनी निवासी, 4.नकुल कुमार-बड़का गांव, 5. निशांत कुमार -पकड़ीदयाल, 6. विकास कुमार-पकड़ीदयाल, 7. राहुल कुमार- चैता, 8. मिठू कुमार सिंह-सिसहनी, 9. मनीष कुमार-पकड़ीदयाल, वाल्मीकि कुमार सोनू-सिसहनी, व हिमांशु कुमार-रमपुरवा निवासी सहित 28 युवा शामिल थे। 


रामपुरवा के हिमांशु कुमार ने बताया कि दि एजुकेशन अभियान के माध्यम से प्रेरणा मिलने के बाद वे लोग आर्मी की तैयारी कर रहे हैं। समय-समय पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी आकर हम लोगों को मार्गदर्शन व दिशा-निर्देश देते हैं। उनके दिशा निर्देश पर वे लोग चलकर आज यहां पहुंचे हैं। मौके पर थाना अध्यक्ष नरेंद्र कुमार गंगाधर ओझा दुलारचंद राम इत्यादि गणमान्य लोग उपस्थित थे।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS