ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
दरभंगा
दरभंगा में एनआईसीयू व अति आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित प्रधान चिल्ड्रेन हॉस्पीटल का शुभारंभ, मिलेगी 24 घंटों सेवा
By Deshwani | Publish Date: 21/12/2018 8:32:09 PM
दरभंगा में एनआईसीयू व अति आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित प्रधान चिल्ड्रेन हॉस्पीटल का शुभारंभ, मिलेगी 24 घंटों सेवा

प्रधान चिल्ड्रेन हॉस्पिटल का फीता काटकर शुभांरभ करते डॉ विजय कुमार सिंह व अन्य।

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर।


दरभंगा के टीबीडीसी रोड में अति आधुनिक व आवश्यक सुविधाओं से सुसज्जित प्रधान चिल्ड्रेन हॉस्पिटल का शुभारंभ हुआ। बताया गया है कि उत्तर बिहार का यह पहला निजी अस्पताल है। जिसमें एनआईसीयू उपलब्ध होगा। इतना ही नहीं, अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि यह अस्पताल 24 घंटे सेवा देगा। नि:सहाय मरीजों को 30 प्रतिशत तक की रिरायत दी जाएगी। इस अस्पताल के एनआइसीयू में तृतीय केयर के 20 बेड उपल्ब्ध हैं। इसमें बच्चों के टीकाकरण व एम्बुलेंस की भी सुविधा दी गई है।

 इय प्रधान चिल्ड्रेन्स हॉस्पिटल का शुभारंभ शुक्रवार को मशहूर शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ विजय कुमार सिंह के द्वारा फीता काट कर किया। इस मौके पर डॉ विजय कुमार सिंह ने कहा कि दरभंगा में इस तरह की संस्था की बहुत ही आवश्यकता थी। जिसे डॉ शशि कुमार प्रधान के अथक प्रयास सें इस सुसज्जित अस्पताल का शुभारंभ किया है। उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि वे अपने कर्तव्य में पूर्ण सफल होगें। इस अवसर पर डॉ शशि कुमार प्रधान ने बताया कि 20 बेड एनआईसीयू के तृतीय केयर के साथ वेंटीलेटर एवं 20 जेनरल बच्चा वार्ड, 5 वेड पीआईसीयू की सुविधा उपलब्ध है।

उन्होने बताया कि यहां जांच के साथ-साथ टीकाकरण एम्बुलेंस की सारी सुविधाएं उपलब्ध है। यह अस्पताल 24 घंटे कार्यरत रहेगा। डॉ प्रधान ने आगे बताया कि इस अस्पताल में प्रशिक्षित नर्सो के द्वारा बच्चों की देख-रेख की जायेगी। डॉ प्रधान ने कहा कि गरीबों के निःसहाय मरीजों के लिए इलाज में 30 प्रतिशत की रियायत की सुविधा दी गयी है। उन्होंने यह भी बताया यह अस्पताल मधुबनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, बेगुसराय में एनआईसीयू की व्यवस्था नहीं है। परन्तु यह इस जिला का पहला एनआईसीयू सुविधाएं वाला अस्पताल है। जहां नवजात शिशु रोग विशेषज्ञ बियोनेटोलॉजिस्ट के द्वारा देख भाल की जायेगी। इस अवसर पर विधायक अमरनाथ गामी ने कहा कि इस अस्पताल के खुलने से दरभंगा ही नहीं इसके अगल बगल के जिले के मरीजों को काफी सुविधाएं मिलेगी। उन्होने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि इस अस्पताल में गरीब मरीजों के विशेष सुविधाएं देनी चाहिए।

इस अवसर पर जदयू नेता सुनील भारती, मो चांद, मो मुजुर राईन, डॉ संजय कुमार, डा एमके शुक्ला, संजीव प्रधान, विजय गामी, योगेन्द्र प्रधान, अशोक नायक, सुनील गड़ाई, पप्पू सिंह, जोगी राय व अशोक पूर्वे सहित कई गणमान्य मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS