ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
पटना
काले कपड़ों में पटना की सड़क पर उतरी महिलाएं, कहा– अत्‍याचार को न सहेंगे और न सहने देंगे
By Deshwani | Publish Date: 16/12/2018 5:12:44 PM
काले कपड़ों में पटना की सड़क पर उतरी महिलाएं, कहा– अत्‍याचार को न सहेंगे और न सहने देंगे


पटना। रंजन सिन्हा। देशवाणी।

 बिहार में लगातार हो रहे व्‍यवसायियों की हत्‍या, शराबबंदी की विफलता और महिला – पुरुष उत्‍पीड़न के खिलाफ महिला विकास मंच द्वारा आज एक ‘जागरुकता रैली’ का आयोजन किया गया। रैली का शुभारंभ सामाजिक कार्यकर्ता सुधा वर्गीज ने हरी झंडी दिखा कर की।
 
इस दौरान सुधा वर्गीज ने महिला विकास मंच के कार्यों की सराहना की और कहा कि महिला विकास मंच की महिलाएं जिस तरह से संगठित हो कर काम कर रही हैं और समाज के लोगों को हर स्‍तर पर जागरूक कर रही हैं, वो काबिले तारीफ है। आज भी यह रैली समाज में जागरूकता लाने के लिए किया गया है। उन्‍होंने कहा कि समाज में बदलाव तभी आयेगा, जब सरकार के साथ – साथ समाज का हर एक आदमी कदम से कदम मिलाकर अपने दायित्‍वों का निर्वहन करेगा। इसके लिए लोगों का जगरूक होना आवश्‍यक है। गौरतलब है कि रैली पटना में फ्रेजर रोड स्थित दूरदर्शन गेट से आयकर गोलंबर तक निकाली गई, जहां अत्‍याचार नहीं सहेंगे और सहन देंगे का नारा गूंजा।
 
 
वहीं, महिला विकास मंच की संरक्षक वीणा मानवी ने रैली को सफल बताते हुए इसमें शामिल तमाम लोगों का आभार प्रकट‍ किया। विशेष कर गांधी मैदान और कोतावाली थाने से मिले सहयोग के प्रति आभार जताया। उन्‍होंने कहा कि महिला विकास मंच की इस रैली का मकसद प्रदेश में बढ़ रहे अपराध,महिलाओं व पुरूषों पर अत्‍याचार और शराबबंदी के बावजूद शराब पीकर हिंसा के मामलों के खिलाफ लोगों के बीच जाकर उनमें जागरूकता लाना है। अब इसके लिए प्रशासन, सरकार या नेताओं के पास नहीं जायेंगे। महिला विकास मंच की महिलाएं अब सीधे लोगों के बीच जाकर ऐसे मामलों में जागरूकता लाने का प्रयास करेगी। अब तक हमने हम पांच हजार घरों को जागरूक कर लिया है और आगे भी करते रहेंगे। उन्‍होंने सरकार से भी आग्रह किया कि वे महिला विकास मंच के कार्यों को देखकर मंच का सहयोग करें। उन्‍होंने कहा कि जब बिहार पुलिस विभिन्‍न तरह की काउंसिलिंग में महिला मंच की सहयाता लेती है तो राज्‍य सरकार को भी इस ओर ध्‍यान देना चाहिए। 
 

महिला विकास मंच की इस रैली की संयोजक मीडिया प्रभारी सह प्रवक्‍ता अरूणिमा और कोषाध्‍यक्ष फाहिमा ने कहा कि पहली बार राजधानी पटना की धरती पर ऐसी अभूतपूर्व रैली का सफल आयेाजन किया गया है। इसमें रेश्‍मा के नेतृत्‍व में ट्रांसजेंडर की भी टीम शामिल  हुई।  इस जागरूकता रैली में महिला विकास मंच की संरक्षक वीणा मानवी, महिला अध्‍यक्ष कांति केसरी, उपाध्‍यक्ष बबिता सिंह, महिला विकास मंच के प्रिसिडेंट सह मकान डेवलपर्स के एमडी पीके चौधरी, वीरेंद्र सारवगी, कंचन माला, पूनम सलूजा, नीलम गुप्‍ता, अंजू गुप्‍ता, वंदना राय समेत बड़ी संख्‍या में महिलाएं शामिल हुईं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS